Nalanda News : दीपनगर पुलिस ने फिर पकड़ी शराब की बड़ी खेप, एक गिरफ्तार

नारी तियारी के किसी व्यक्ति को करने जा रहे थे सप्लाई, 32 कार्टन में अंग्रेजी शराब की 504 बोतलें जब्त

senani.in
अविनाश पांडेय || बिहारशरीफ

नालंदा जिले की दीपनगर थाना पुलिस शराब तस्करी के एक बड़े नेटवर्क का राजफाश करने के करीब है। पुलिस ने सफारी कार से शराब की तस्करी करते एक युवक को पकड़ा है। उसके कब्जे से ब्रांडेड कंपनियों की इंग्लिश शराब की 504 बोतलें बरामद की गई हैं। बरामद शराब की कीमत तीन लाख से ज्यादा बताई जा रही है। बरामद शराब झारखंड निर्मित है। पुलिस का कहना है कि आरोपित युवक से पूछताछ में बड़े गिरोह का राजफाश होने की उम्मीद है। बता दें कि दीपनगर थानाध्यक्ष मुश्ताक अहमद ने शराब माफिया के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है। इसी का नतीजा है कि पिछले कुछ दिनों में शराब की कई खेप पकड़ी जा चुकी है।

बहरहाल, सोमवार सुबह इंस्पेक्टर सह दीपनगर थानाध्यक्ष मुश्ताक अहमद राष्ट्रीय राजमार्ग पर गश्त कर रहे थे। इसी बीच थाना क्षेत्र के देवी सराय मोड़ के समीप हरियाणा से निबंधित लग्जरी सफारी गाड़ी का एक चालक पुलिस की गश्ती टीम को देखकर मौके से तेज गति से कारगिल मोड़ की ओर भागने लगा। संदेह होने पर थानाध्यक्ष मुश्ताक अहमद ने उस वाहन का पीछा किया। करीब 15 मिनट तक पीछा करने के बाद सफारी गाड़ी को दीपनगर बाजार के समीप ओवरटेक कर रुकवाया गया। हालांकि, इससे पूर्व वाहन में सवार दो व्यक्ति भागने में सफल हो गए, जबकि एक युवक को पुलिस खदेड़कर पकड़ने में कामयाब रही।

दीपनगर थाना पुलिस द्वारा जब्त की गई शराब और वाहन। फोटो : senani.in

जब्त सफारी के आगे भी चल रही थी एक गाड़ी

थाना पुलिस द्वारा जब सफारी गाड़ी की तलाशी ली गई तो उसके अंदर ब्रांडेड कंपनियों के कुल 32 कार्टन अंग्रेजी शराब के बरामद किए गए, जिनमें कुल 504 बोतलें थीं। थानाध्यक्ष मुश्ताक अहमद ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में यह बात सामने आई है कि तस्कर शराब को नारी तियारी के किसी व्यक्ति को सप्लाई करने जा रहे थे। शराब तस्करी के मामले में गिरफ्तार युवक की पहचान बिहार शरीफ शहर के रामचंद्रपुर क्षेत्र निवासी सोहन प्रसाद के पुत्र रोहित कुमार के रूप में की गई है। थानाध्यक्ष ने बताया कि जिस लग्जरी गाड़ी से भारी मात्रा में शराब की बोतलें बरामद की गई हैं, उसके आगे एक और गाड़ी चल रही थी। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि आगे चलने वाली गाड़ी में सवार लोग पुलिस की सभी तरह की गतिविधियों की जानकारी सफारी के चालक को मोबाइल फोन से दे रहे थे। पुलिस जब्त वाहन के मालिक की तलाश कर रही है।

Leave a Reply