Nalanda News : दीपनगर थानाध्यक्ष की सक्रियता ने कई कई राहगीरों को लुटने से बचाया

राजगीर रोड स्थित हनुमान मंदिर के पास गुरुवार रात लोगों को लूटने के लिए ईंट-पत्थर फेंककर लुटेरों ने अवरुद्ध कर दी थी सड़क तभी पहुंच गई पुलिस

दीपनगर थानाध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने सर्च ऑपेरशन चलाकर दो लुटेरों को किया गिरफ्तार, हथियार और नकदी भी बरामद

senani.in
अविनाश पांडेय || बिहारशरीफ

नालंदा जिले के दीपनगर थानाध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद की सजगता से गुरुवार रात राजगीर रोड पर कई राहगीर लुटने से बच गए। अपराधियों ने ईंट-पत्थर फेंककर सड़क अवरुद्ध कर दी थी, ताकि राहगीरों को रोककर लुटा जा सके। लेकिन, रात्रि गश्त के दौरान गुप्त सूचना पर वहां पहुंचे थानाध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने घेराबंदी कर हथियारबंद दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में पता चला है कि दोनों अपराधी एक व्यापारी के यहां हुई डकैती में भी शामिल थे। पुलिस को इन अपराधियों की गिरफ्तारी से चोरी, डकैती और लूट के कई और मामलों का राजफाश होने की उम्मीद है। इसलिए इन दोनों को पुलिस अब रिमांड पर लेने की तैयारी में है।

खुद प्रभारी पुलिस अधीक्षक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दी मामले की जानकारी

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मामले की जानकारी देते नालंदा के प्रभारी पुलिस अधीक्षक डॉ. मोहम्मद शिब्ल नोमानी। साथ में दीपनगर थानाध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद (मध्य में) तथा उनके पीछे मुंह बंधे खड़े गिरफ्तार आरोपित

दीपनगर थानाध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने क्षेत्र में अपराध और अपराधियों के साथ ही नशामुक्त समाज के लिए भी अभियान छेड़ रखा है। थानाध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद की ताबड़तोड़ कार्रवाई का ही नतीजा है कि दीपनगर में शराब माफिया और अपराधियों की कमर टूट चुकी है। उनकी इस सफलता पर जिले के आला अधिकारी भी गदगद हैं। तभी तो नालंदा के प्रभारी पुलिस अधीक्षक डॉ. मोहम्मद शिब्ल नोमानी ने शुक्रवार को खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले की जानकारी मीडिया को दी और थाना पुलिस की पीठ थपथपाई।

Nalanda News : शराब मुक्त समाज के लिए गांव-गांव घूम रहा बिहार का यह थानाध्यक्ष https://senani.in/2021/07/19/nalanda-news-this-sho-of-bihar-is-roaming-from-village-to-village-for-alcohol-free-society-deepnagar-sho-of-nalanda-district-mushtaq-ahmed/

ये है पूरा मामला

प्रभारी पुलिस अधीक्षक डॉ. मोहम्मद शिब्ल नोमानी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि राजगीर रोड पर राहगीरों को लूटने के लिए हनुमान मंदिर के पास हथियारबंद अपराधियों ने गुरुवार रात ईंट-पत्थर फेंककर सड़क अवरुद्ध कर दी थी। रात्रि गश्त पर निकले इंस्पेक्टर सह दीपनगर थानाध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद एक गुप्तचर की सूचना पर तत्काल दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे। वहां का नजारा देखकर वह भी अवाक रह गए। अपराधियों ने बीचोंबीच ईंट-पत्थर फेंककर मार्ग को अवरुद्ध कर दिया था। इस पर थाना प्रभारी ने मौके की घेराबंदी कराई। साथ ही इलाके में सर्च आपरेशन चलाया। इस दौरान दो अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि एक अपराधी मौके से भागने में सफल रहा। पुलिस का कहना है कि तीसरे फरार अपराधी को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

अपराधियों से बरामद सामान

अपराधियों से 44 सौ रुपये नकद, एक लोडेड कट्टा, एक पिस्टल, नालंदा से निबंधित एक स्कूटी व दो मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

ये हुए गिरफ्तार

गिरफ्तार अपराधियों में लखरामा ताड़पर गांव निवासी अवधेश प्रसाद का पुत्र अमन और राणाबीघा गांव निवासी रवींद्र प्रसाद का पुत्र अमरजीत शामिल हैं। गिरफ्तार किए गए दोनों अपराधी बिहार थाना क्षेत्र में पिछले दिनों एक फल व्यापारी के यहां हुई डकैती में भी शामिल थे। दोनों अपराधियों को रिमांड पर लेकर पुलिस पूछताछ की तैयारी कर रही है।

पुलिस अधीक्षक ने की मुश्ताक अहमद और उनकी टीम की हौसलाअफजाई

प्रभारी पुलिस अधीक्षक डॉ. नोमानी ने इस सफलता के लिए इंस्पेक्टर सह दीपनगर थाना अध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद, दीपनगर थाने के सहायक अवर निरीक्षक पंकज कुमार सिंह, गश्ती दल के सिपाहियों और चालक की भी सराहना की।

Leave a Reply