Nalanda News : दिलीप कुमार में दिखता है नागेश्वर बाबू का अक्स

13वीं पुण्यतिथि पर जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष एवं लोकप्रिय नेता रहे नागेश्वर प्रसाद को कार्यकर्ताओं ने श्रद्धासुमन किए अर्पित

नागेश्वर बाबू के सुपुत्र एवं कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार की अध्यक्षता में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में उनके योगदान को याद कर भावुक हुए कार्यकर्ता

अविनाश पांडेय || बिहारशरीफ

नालंदा के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए बुधवार का दिन खास था। उन्होंने जन-जन में लोकप्रिय रहे पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष नागेश्वर प्रसाद को उनकी 13वीं पुण्यतिथि पर भाव विह्वल श्रद्धांजलि दी। साथ ही नागेश्वर बाबू द्वारा जनता की सेवा और पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मान में सर्वस्व न्योछावर करने के लिए बताए गए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने कहा कि वर्तमान जिलाध्यक्ष एवं नागेश्वर बाबू के सुपुत्र दिलीप कुमार की अगुआई में जिले में कांग्रेस पार्टी जिस तरह जनता की समस्याओं के खिलाफ गांव से लेकर जिला स्तर तक संघर्ष कर रही है, उससे लगता है कि नागेश्वर बाबू का अक्स (चेहरा) कांग्रेस पार्टी और दिलीप बाबू में उतर आया है। इसी का परिणाम है कि आज पूरे बिहार में नालंदा जिला कांग्रेस कमेटी अव्वल है।

बिहार शरीफ के जिला कांग्रेस कार्यालय, राजेंद्र आश्रम में जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार की अध्यक्षता में आयोजित इस श्रद्धांजलि सभा में नागेश्वर प्रसाद की तस्वीर पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। साथ ही उनके योगदान को याद किया गया।

कांग्रेस कार्यालय, बिहारशरीफ में आयोजित सभा में अपने लोकप्रिय नेता नागेश्वर प्रसाद को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धासुमन अर्पित करते पार्टी के जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार और अन्य कार्यकर्ता।

नागेश्वर बाबू की सोच और नीतियों को आगे बढ़ा रही कांग्रेस : दिलीप

इस अवसर पर बड़ी संख्या में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार ने कहा कि नागेश्वर बाबू की सोच को लेकर ही हम लोग आगे चलने का काम कर रहे हैं। उनकी सोच जिला कांग्रेस के सभी लोगों को साथ लेकर चलने की थी। साथ ही जनता के दुख-दर्द में सहयोग और जिले में जनता की परेशानियों के खिलाफ प्रशासन के समक्ष आवाज उठाना था। इसे आज भी नालंदा जिला कांग्रेस कमेटी बखूबी निभाने में लगी हुई है।

कार्यकर्ताओं का सम्मान नागेश्वर बाबू के लिए था सब कुछ : रवि

राजगीर के पूर्व विधायक रवि ज्योति ने नागेश्वर बाबू की जीवनी पर विस्तार से चर्चा करते हुए कार्यकर्ताओं को बताया कि उनका जीवन सादगी भरा था। वह सादा जीवन-उच्च विचार के धनी थे। कार्यकर्ताओं को वह हमेशा मान-सम्मान देते थे। साथ ही वह कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने का काम भी करते थे। नागेश्वर बाबू ने अपने अध्यक्षता काल में कांग्रेस को काफी मजबूत किया था।

कांग्रेस के लिए विधायक-सांसद की कुर्सी ठुकरा दी : जितेंद्र

स्वर्गीय नागेश्वर प्रसाद।

जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र प्रसाद सिंह ने नागेश्वर बाबू के जीवन और पार्टी के प्रति उनके समर्पित रहने का उदाहरण सभी के सामने रखा। उन्होंने कहा कि नागेश्वर बाबू कभी भी कांग्रेस का दामन नहीं छोड़े। यद्यपि उनके सामने बहुत सारे ऐसे अवसर आए, जब क्षेत्रीय दलों द्वारा उन्हें विधानसभा और लोकसभा का चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया गया। लेकिन, उन्होंने पद का लालच किए बगैर हमेशा कांग्रेस की सेवा की। जितेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि हम लोगों को पुनः उनके जैसे नेता की आवश्यकता आन पड़ी है। लेकिन, संतोष की बात है कि इसकी भरपाई वर्तमान अध्यक्ष दिलीप बाबू कर रहे हैं।

नागेश्वर बाबू के कदम पर चल रही जिला कांग्रेस : नंदू पासवान

इस अवसर पर जिला महासचिव नंदू पासवान ने कहा कि आज हम लोगों के बीच नागेश्वर बाबू नहीं हैं। लेकिन, उन्होंने अपने सुपुत्र दिलीप कुमार को इस लायक बनाया कि आज वह जिला कांग्रेस का नेतृत्व कर रहे हैं। आज उनकी कमी हम लोगों को खलती जरूर है, लेकिन किसी न किसी रूप में हम लोग उनके चेहरे (अक्स) को दिलीप कुमार में देखते हैं। दिलीप कुमार भी उन्हीं के नक्शे कदम पर चलने का कार्य कर रहे हैं। आज दिलीप कुमार की अगुआई में नालंदा जिला कांग्रेस कमेटी पूरे प्रदेश में अव्वल है।

यह भी पढ़ें

Nalanda News : बिहारशरीफ शहर की यातायात व्यवस्था पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने उठाए सवाल https://senani.in/2021/07/10/congress-district-president-raised-questions-on-the-traffic-system-of-biharsharif-city-said-officers-can-take-damages-or-fines-from-the-public-only-after-fixing-the-system/

ये प्रमुख कार्यकर्ता रहे मौजूद

इस अवसर पर कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष अजीत कुमार, प्रवक्ता मुन्ना पांडेय, रवींद्र कुमार, सर्वेंद्र कुमार, साकेत प्रताप, उषा देवी, फरहत जबीं, सेवादल के चेयरमैन बच्चू प्रसाद, इंटक अध्यक्ष अमित पांडेय, राजेश्वर प्रसाद, महताब आलम, राजीव कुमार, उदय कुशवाहा, सत्येंद्र पासवान, सौरभ रंजन, मोहम्मद उस्मान गनी, सौरभ कुमार, बाल्मीकि यादव, सुभाष कुमार, बिंदेश्वर प्रसाद, बुंदेला यादव, राजीव रंजन कुमार, संजीव कुमार, सिकंदर यादव समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे। सभी ने नागेश्वर बाबू को श्रद्धांजलि दी। साथ ही नागेश्वर बाबू के योगदान को याद करते हुए उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया।

Leave a Reply