Nalanda News : उत्पाद विभाग को बड़ी कामयाबी, अंग्रेजी शराब की 405 बोतलें जब्त

देवीसराय में परती जमीन पर मिली शराब की खेप, प्राथमिकी दर्ज कर जांच में जुटा विभाग

senani.in
अविनाश पांडेय || बिहारशरीफ

छापेमारी अभियान में उत्पाद विभाग को एक बार फिर बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर शहर के देवी सराय क्षेत्र से इंग्लिश शराब की 405 बोतलें जब्त की हैं। हालांकि, इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

उत्पाद निरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि शहर के देवी सराय क्षेत्र में एक परती जमीन पर बड़ी मात्रा में इंग्लिश शराब को छिपाकर रखा गया है। उत्पाद निरीक्षक ने बताया कि जिस जमीन से शराब की बरामदगी की गई है, वह किसी संतोष मिस्त्री नामक व्यक्ति की है। फिलहाल, शराब को जब्त कर एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि उत्पाद विभाग यह जानने का प्रयास कर रहा है कि किन माध्यमों से होकर इंग्लिश शराब यहां तक पहुंचाई गई? इसे किन-किन लोगों के पास पहुंचाया जाना था? उत्पाद विभाग की इस कार्रवाई से शराब माफिया में हड़कंप की स्थिति है।

महीनेभर में कई बड़ी कार्रवाई कर चुका है विभाग

पिछले एक माह में यहां उत्पाद विभाग द्वारा जिले के विभिन्न क्षेत्रों से बड़ी मात्रा में देसी व विदेशी शराब की बरामदगी की जा चुकी है। पिछले दिन ही उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर विजय कुमार द्वारा नालंदा थाना क्षेत्र के एक गांव में छापेमारी कर बड़ी मात्रा में इंग्लिश शराब बरामद की गई थी। उन्होंने बताया कि शराब तस्करी में लगे कुछ लोगों को चिह्नित किया गया है, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए गए हैं। इसके अलावा शहर के सभी बस स्टैंड एवं रेलवे स्टेशनों पर विशेष नजर रखी जा रही है। दूसरे राज्यों से होकर आने वाली बसों पर भी विभाग की एक टीम पैनी नजर रख रही है।

Leave a Reply