Nalanda News : ताड़ी की बिक्री न रोक पाने पर बिहार थाने के हाॅक दस्ते के आठ सिपाहियों पर कार्रवाई

एसपी ने सभी आठों सिपाहियों को किया निलंबित, सात दिन में स्पष्टीकरण देने का आदेश

senani.in
अविनाश पांडेय || बिहारशरीफ

नालंदा के पुलिस अधीक्षक एस. हरि प्रसाथ ने बिहार थाना के हाॅक दस्ते के आठ सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। उक्त सिपाहियों को सात दिन के भीतर स्पष्टीकरण देने का निर्देश भी एसपी ने दिया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पिछले दिनों नगर थाना क्षेत्र के इमादपुर मुहल्ले में शांति समिति की एक बैठक बुलाई गई थी। इस दौरान वहां के लोगों ने क्षेत्र में ताड़ी बेचने की शिकायत पुलिस अधिकारियों से की थी। शिकायत के बाद संबंधित मुहल्ले के तीन चिह्नित स्थानों पर पुलिस द्वारा छापेमारी की गई। वहां से बड़ी मात्रा में ताड़ी की बरामदगी की गई। इसके बाद बिहार थाने की हाॅक टीम को विशेष निगरानी के लिए मुहल्ले में लगाया गया। टीम को यह सख्त आदेश दिए गए थे कि जिस तरह की शिकायत इमादपुर मुहल्ले से मिली है, उस पर विशेष नजर रखी जाए। इसके बावजूद संबंधित क्षेत्र से ताड़ी की बिक्री होने की शिकायत पुलिस मुख्यालय को प्राप्त होती रही। एसपी ने बताया कि संबंधित हाॅक टीम द्वारा ताड़ी की बरामदगी एवं उससे संबंधित किसी तरह की कोई जानकारी नगर थाने को नहीं दी गई, जो एक बड़ी लापरवाही है।

इन पर हुई कार्रवाई

निलंबित होने वालों में पीटीसी जयनारायण मेहता, धर्मवीर कुमार, अविनाश कुमार, सरोज कुमार, गणेश कुमार, धनंजय कुमार, सुधांशु कुमार एवं पिंटू कुमार शामिल हैं। सभी निलंबित जवानों को यह निर्देश भी दिया गया है कि वह सात दिनों के भीतर सदर एसडीपीओ कार्यालय में अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करें।

Leave a Reply