Nalanda News : महंगाई के खिलाफ 14 को सड़क पर उतरेगी कांग्रेस

कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में पार्टी के जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार ने दी जानकारी, कहा-शहर में निकाली जाएगी साइकिल रैली

senani.in
अविनाश पांडेय || बिहारशरीफ

जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय राजेंद्र आश्रम, बिहारशरीफ में जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया। इसमें जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों समेत मोर्चा, संगठन के अध्यक्ष एवं कई प्रखंड अध्यक्षों ने भाग लिया। इसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्य में बेतहाशा वृद्धि, खाद्य पदार्थों एवं खाद्य तेलों के मूल्य में वृद्धि के साथ-साथ बढ़ती महंगाई एवं बेरोजगारी के खिलाफ 14 जुलाई को जिले के कांग्रेसी साइकिल जुलूस के रूप में पूरे बिहारशरीफ शहर में घूम-घूमकर केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

इस प्रदर्शन में बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के भी कई पदाधिकारी एवं नालंदा जिला प्रभारी पूर्व विधायक अवधेश कुमार सिंह उपस्थित रहेंगे। इसके अलावा किसानों के मुद्दे एवं उसके साथ बिहार शरीफ नगर निगम क्षेत्र में नगर निगम एवं जिला प्रशासन के द्वारा की जा रही मनमानी के खिलाफ भी धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

उच्च न्यायालय तक ले जाएंगे यातायात का मामला

बिहारशरीफ नगर निगम क्षेत्र पर विशेष रूप से चर्चा करते हुए जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार ने कहा कि जब तक बिहारशरीफ में पार्किंग जोन नहीं बनाया जाता, और जब तक बिहार शरीफ नगर निगम के भीतर पड़ने वाले चौक-चौराहों पर यातायात पुलिस की व्यवस्था नहीं की जाती, तब तक जिला प्रशासन एवं नगर निगम प्रशासन को जनता से किसी भी तरह का जुर्माना लेने का अधिकार नहीं बनता है। बिना पार्किंग जोन बनाए एवं सभी चौक-चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस का इंतजाम किए अगर जुर्माना वसूला जाता है तो इसका मतलब यह है कि जनता के ऊपर जबरदस्ती कानून का डंडा चलाकर डराया जा रहा है। ऐसी स्थिति में जिला कांग्रेस जनता से सहयोग लेकर बड़ा आंदोलन करने की भी तैयारी करेगी एवं इस मुद्दे को माननीय उच्च न्यायालय तक भी ले जाएगी।

बैठक में ये थे मौजूद

बैठक में राजगीर के पूर्व विधायक रवि ज्योति कुमार, जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र प्रसाद सिंह, सेवादल अध्यक्ष बच्चू सिंह, महामंत्री नंदू पासवान, एनएसयूआई अध्यक्ष अजय यादव, प्रवक्ता मुन्ना पांडेय, सोशल मीडिया अध्यक्ष मोहम्मद फवाद अंसारी, सर्वेश कुमार, मोहम्मद समीम उद्दीन, उदय शंकर कुशवाहा, नगर अध्यक्ष महताब आलम गुड्डू, राजेश्वर प्रसाद, कुणाल कुमार, रंजीत प्रसाद सिंह, राजीव कुमार, संजय पासवान, राजेश कुमार, अमरेंद्र सक्सेना, मिथिलेश कुमार के अलावा दर्जनों कांग्रेसियों ने अपनी बात रखी।

Leave a Reply