यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह का स्वास्थ्य खराब, लखनऊ के लोहिया संस्थान में भर्ती

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य समेत कई नेता देखने पहुंचे

senani.in || डिजिटल डेस्क

अयोध्या में राम मंदिर आंदोलन के नायक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को स्वास्थ्य खराब होने पर लखनऊ के डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है।

एक तस्वीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरली मनोहर जोशी के साथ कल्याण सिंह। फोटो क्रेडिट : ट्विटर

लार ग्रंथि में सूजन होने पर उन्हें लोहिया संस्थान में भर्ती कराया गया था। लेकिन, इसी बीच उनके उनको हृदयाघात और ब्रेन स्ट्रोक भी हो गया। इसके चलते उनकी स्थिति गंभीर हो गई है। संस्थान के डॉक्टरों ने उनकी हालत स्थिर बताई है। इस बीच उन्हें लखनऊ के संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में भर्ती कराने की तैयारी चल रही है। उनकी कोरोना रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

कल्याण सिंह से मिलने पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह। फोटो क्रेडिट : ट्विटर

मिलने वालों का तांता

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह समेत कई नेताओं ने रविवार को लोहिया संस्थान पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री का हाल जाना। साथ ही उनके स्वास्थ्य लाभ की कामना की। कल्याण सिंह अयोध्या में राम मंदिर आंदोलन के प्रमुख नायकों में से एक हैं।

कल्याण सिंह से मिलने पहुंचे उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य। फोटो क्रेडिट : ट्विटर

शीघ्र स्वस्थ होने के लिए पूजा-अर्चना

कल्याण सिंह का स्वास्थ्य खराब होने की सूचना पर भाजपा कार्यकर्ताओं और उनके समर्थकों में चिंता की लहर दौड़ गई है। उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए जगह-जगह समर्थकों द्वारा पूजा-अर्चना की जा रही है।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का ट्वीट

लखनऊ स्थित राम मनोहर लोहिया अस्पताल में जाकर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री कल्याण सिंह जी के कुशल क्षेम की जानकारी ली।मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना करता हूँ। https://t.co/fsSstRrS35

Leave a Reply