29 मई, 2021 का दैनिक राशिफल : Daily Horoscope 29 May 2021

सेनानी.इन || डिजिटल डेस्क

ज्योतिषाचार्य डॉ. सुधानंद झा बता रहे हैं सभी 12 राशियों के जातकों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन? कैसा रहेगा आपका व्यावसायिक और पारिवारिक जीवन? आचार्य दिन को शुभ बनाने के भी उपाय बता रहे हैं।

मेष राशि

आप में आज चुस्ती-फुर्ती रह सकती है। आपका स्वास्थ्य आज पूरी तरह आपका साथ देगा।आपकी आर्थिक स्थिति भी इससे बिगड़ती है। घरेलू काम थका देने वाला होगा। इसलिए मानसिक तनाव की वजह भी बन सकता है। जरूरी कामों को समय न देना और फिजूल के कामों पर वक्त जाया करना, आज आपके लिए घातक सिद्ध हो सकता है। जन्मदिन भूलने जैसी किसी छोटी सी बात को लेकर जीवनसाथी से तकरार मुमकिन है, लेकिन अन्ततः सब ठीक हो जाएगा। ऑफिस के दोस्तों के साथ ज्यादा समय बिताना, आपके लिए अच्छा नहीं है। ऐसा कर आप अपने घरवालों के गुस्से का शिकार हो सकते हैं।

वृष राशि

बेकार का तनाव और चिंता जिंदगी का रस निचोड़कर आपको पूरी तरह चूस सकती है। भलाई इसी में है कि इन आदतों को छोड़ दें, नहीं तो इनसे केवल आपकी परेशानियों में बढ़ोतरी ही होगी। आज आपको किसी अज्ञात स्रोत से पैसा प्राप्त हो सकता है, जिससे आपकी कई आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी। आप कुछ गहने या घरेलू सामान खरीद सकते हैं। अपनी बातों को सही साबित करने के लिए आज आप अपने संगी से झगड़ सकते हैं। हालांकि, आपका साथी समझदारी दिखाते हुए आपको शांत कर देगा। यदि आपको व्यस्त दिनचर्या के बाद भी अपने लिए समय मिल पा रहा है तो आपको इस समय का सदुपयोग करना सीखना चाहिए।

मिथुन राशि

अगर आप पिछले कुछ समय से झुंझलाहट महसूस कर रहे हैं तो आपको याद रखना चाहिए कि सही कर्म और विचार आज आपके लिए बहुप्रतीक्षित राहत लेकर आएंगे। आज सिर्फ बैठने के बजाय कुछ ऐसा कीजिए, जो आपकी कमाई में वृद्धि कर सके। मनोरंजन से जुड़ी गतिविधियां मजेदार रहेंगी। अगर पूरे परिवार की उसमें सहभागिता हो तो आज के दिन यात्रा, मनोरंजन और लोगों से मिलना-जुलना होगा।  आज आपके मन में संन्यास लेने की भावना प्रबल रहेगी।

कर्क राशि

शारीरिक व्यायाम और वजन घटाने की कोशिशें आपके रूप-रंग को निखारने में फायदेमंद साबित होंगी। दिन की शुरुआत में ही आज आपको कोई आर्थिक हानि हो सकती है, जिससे सारा दिन खराब हो सकता है। जिन्हें आप चाहते हैं, उनके साथ उपहारों का लेन-देन करने के लिए अच्छा दिन है। लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं, आज आपको इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। बल्कि, आज आप खाली समय में किसी से मिलना जुलना भी पसंद नहीं करेंगे और एकांत में आनंदित रहेंगे।

सिंह राशि

भागमभाग भरे दिन के बावजूद आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी। जीवनसाथी की खराब तबीयत के कारण आज आपका धन खर्च हो सकता है, लेकिन आपको इसको लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है। धन इसीलिए बचाया जाता है कि बुरे समय में वो आपके काम आ सके। लोगों और उनके इरादों के बारे में जल्दबाजी में फैसला न लें। हो सकता है कि वे दबाव में हों और उन्हें आपकी सहानुभूति व विश्वास की जरूरत हो। कोई पौधा लगाएं। आज आपके मन में अपना दिन किसी ऐसी जगह पर बिताने की इच्छा होगी, जहां जाकर आपको शांति प्राप्त हो। आपको अपने जीवनसाथी का सख्त और रुखा पहलू देखने को मिल सकता है, जिसके चलते आप असहज महसूस करेंगे।

कन्या राशि

अपनी क्षमताओं को पहचानें, क्योंकि आपके अन्दर ताकत की नहीं, बल्कि इच्छा शक्ति की कमी है। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले समय में आप फिर पा सकें। आपको खुश रखने के लिए आपके बच्चे जो कुछ बन पड़ेगा, वह करेंगे। खाली वक्त का आज आप सदुपयोग करेंगे और उन कामों को पूरा करने की कोशिश करेंगे, जो बीते दिनों पूरे नहीं हो पाए थे। कोशिश करें तो अपने जीवनसाथी के साथ आप अपने जीवन का सबसे अच्छा दिन आज गुजार सकते हैं। आपका बात करने का तरीका, आज बहुत खराब होगा। इसकी वजह से समाज में आप अपना मान सम्मान खो सकते हैं।

तुला राशि

जीत का जश्न आपके दिल को खुशी से भर देगा। इस उत्साह को दोगुना करने के लिए आप अपनी खुशी में दोस्तों को भागीदार बना सकते हैं। बिना किसी अनुभवी शख्स की सलाह के आज ऐसा कोई भी काम न करें, जिससे आपको आर्थिक हानि हो। कोई चिट्ठी या ई-मेल पूरे परिवार के लिए अच्छी खबर लाएगा। जिसे आप चाहते हैं, उसके साथ आपका तल्ख रवैया आपके रिश्ते में दूरी बढ़ा सकता है। जीवन का आनंद लेने के लिए आप अपने दोस्तों से फोन पर बात करें। अगर आप समाज से कटकर रहेंगे तो आवश्यकता पड़ने पर आपके साथ भी कोई नहीं होगा। सम्भव है कि आपके जीवनसाथी की वजह से आपकी प्रतिष्ठा को थोड़ी ठेस पहुंचे। अगर आप किसी नए काम की शुरुआत कर रहे हैं तो आज का दिन आपके लिए अच्छा है।

वृश्चिक राशि

आपमें आज चुस्ती-फुर्ती देखी जा सकती है। आपका स्वास्थ्य आज पूरी तरह आपका साथ देगा। आर्थिक तौर पर सिर्फ और सिर्फ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा। पारिवारिक तनावों को अपनी एकाग्रता भंग न करने दें। बुरा दौर ज्यादा सिखाता है। उदासी के भंवर में खुद को खोकर वक्त बर्बाद करने से बेहतर है कि जिंदगी के सबक को जानने और सीखने की कोशिश की जाए। अपने जबरदस्त आत्मविश्वास का फायदा उठाएं। बाहर निकलें और कुछ नए सम्पर्क व दोस्त बनाएं। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बेहतरीन पल गुजर सकेंगे।

धनु राशि

आपका गुस्सा राई का पहाड़ बना सकता है, जो आपके परिवार को नाराज कर सकता है। वे लोग खुशकिस्मत हैं, जो अपने गुस्से पर काबू रख सकते हैं। इससे पहले कि आपका गुस्सा आपको खत्म करे, आप उसे खत्म कर दें। रात के समय आप आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है क्योंकि आपके द्वारा दिया गया धन आज आपको वापस मिल सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएं।यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरूकता में वृद्धि करेंगे। मुश्किल हालात से उबरने में आपके जीवनसाथी की तरफ से ज्यादा सहयोग नहीं हासिल होगा।

मकर राशि

आपका सबसे बड़ा सपना हकीकत में बदल सकता है। लेकिन अपने उत्साह को काबू में रखें, क्योंकि ज्यादा खुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है। अपने धन का संचय कैसे करना है, यह हुनर आज आप सीख सकते हैं और इस हुनर से धन बचा सकते हैं। आज रुमानियत का मौसम जरा खराब लगता है, क्योंकि आपका साथी आपसे आज कुछ ज्यादा ही अपेक्षा करेगा। आज तनाव से मुक्त रहने की कोशिश करें। आराम करने पर जोर दें।

कुम्भ राशि

आपके पास अपनी सेहत और रूप-रंग को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर आज आप भविष्य के लिए कोई आर्थिक योजना बना सकते हैं और उम्मीद है कि यह योजना सफल भी होगी। शाम को अचानक मिली कोई अच्छी खबर पूरे परिवार की खुशी और उत्साह की वजह साबित होगी। आपके ईमानदार और जिंदादिल प्यार में जादू करने की ताकत है। पैसा, प्यार, परिवार से दूर होकर आज आपमें आनंद की तलाश में किसी आध्यात्मिक गुरु से मिलने की तमन्ना जागृत होगी।

मीन राशि

अपने विचार और ऊर्जा को उन कामों में लगाएं, जिनसे आपके सपने हकीकत का रूप ले सकते हैं। सिर्फ खयाली पुलाव पकाने से कुछ नहीं होता है। अभी तक आपके साथ समस्या यह है कि आप कोशिश करने की बजाय केवल इच्छा करते हैं। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है। आज आपको धन लाभ तो हो सकता है, लेकिन इसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। पैसों के मामलों में आपको परिवार के सभी लोगों को स्पष्ट होने की सलाह देनी चाहिए। इस राशि के बच्चे आज खेलकूद में दिन बिता सकते हैं। ऐसे में माता-पिता को उन पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि चोट लगने की संभावना है। आज से पहले शादीशुदा जिंदगी इतनी अच्छी कभी नहीं रही। आज विदेश में रहने वाले किसी शख्स से आपको कोई बुरी खबर मिल सकती है।

Leave a Reply