नालंदा : सरकारी कर्मचारियों, जनप्रतिनिधियों और राशन दुकानदारों का टीकाकरण प्राथमिकता से कराने का निर्देश

टीकाकरण की प्रगति को लेकर जिलाधिकारी ने की वर्चुअल समीक्षा बैठक

अविनाश पांडेय/बिहारशरीफ

नालंदा जिले में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों का टीकाकरण जारी है। जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने गुरुवार को वर्चुअल बैठक के माध्यम से टीकाकरण कार्य के प्रगति की समीक्षा की।

बैठक में बताया गया कि टीकाकरण को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए जिले में 20 मोबाइल टीकाकरण दल को लगाया गया है। यह दल अलग-अलग प्रखंडों एवं पंचायतों में जाकर 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों का स्पॉट निबंधन कर टीका लगाने का काम कर रहा है।
डीएम ने सामान्य टीकाकरण जारी रखते हुए आपदा प्रबंधन कार्य से जुड़े सभी विभागों के पदाधिकारियों को शत प्रतिशत कर्मियों का टीकाकरण प्राथमिकता से सुनिश्चित कराने के लिए कहा। साथ ही आपदा प्रबंधन के कार्य में संलग्न संवेदक, उनके कर्मियों एवं श्रमिकों का टीकाकरण भी प्राथमिकता से सुनिश्चित कराने का निर्देश सभी संबंधित विभागों के पदाधिकारियों को दिया गया। सभी स्तर के जनप्रतिनिधियों का भी टीकाकरण प्राथमिकता से सुनिश्चित कराने के लिए कहा गया। पीडीएस खाद्यान्न वितरित करने वाले सभी डीलरों का भी टीकाकरण प्राथमिकता से सुनिश्चित कराने का निर्देश जिला आपूर्ति पदाधिकारी को दिया गया।

नगर आयुक्त एवं अन्य सभी नगर निकायों के कार्यपालक पदाधिकारियों को भी अधीनस्थ सभी कर्मियों, सफाई कर्मियों तथा जनप्रतिनिधियों का टीकाकरण सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया। डीपीएम जीविका को सभी जीविका दीदियों का टीकाकरण सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया।
सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अनुमंडल पदाधिकारियों को प्रत्येक संवर्ग के लोगों के टीकाकरण कार्य की प्रतिदिन की मॉनिटरिंग सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।

बैठक में नगर आयुक्त, सिविल सर्जन, सभी अनुमंडल पदाधिकारी, नगर निकायों के कार्यपालक पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं विभिन्न कार्यकारी विभागों के कार्यपालक अभियंता तथा अन्य संबंधित विभागों के जिलास्तरीय पदाधिकारी वर्चुअल माध्यम से जुड़े थे।

Leave a Reply