नालंदा : महिला ने थाने में लगाई फांसी, मानवाधिकार आयोग गंभीर

रहुई थाने का मामला, सुरक्षा में तैनात महिला सिपाही समेत तीन निलंबित

अविनाश पांडेय/बिहारशरीफ

नालंदा जिले के रहुई थाने में पुलिस अभिरक्षा में एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस अधीक्षक केएस हरि प्रसाथ ने इस मामले में लापरवाही की बात कहते हुए थाने की एक महिला सिपाही समेत तीन पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। पूरे मामले में मानवाधिकार आयोग ने भी संज्ञान लिया है।

ये है मामला

पुलिस के अनुसार रहुई थाना क्षेत्र के सैदल्ली गांव निवासी रूदल यादव की पत्नी का लव कुमार नाम के किसी युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। महिला तीन बच्चों की मां थी। पिछले दिनों महिला अपने तथाकथित प्रेमी के साथ घर से चली गई थी। सोमवार को महिला को उसके प्रेमी के साथ पुलिस ने पटना से गिरफ्तार किया था। रहुई थाना पुलिस का कहना है कि महिला को एक महिला पुलिसकर्मी की देखरेख में थाने के एक कमरे में रखा गया था, वहां रात में अचानक फांसी लगाकर महिला ने आत्महत्या कर ली।

पूरी घटना सीसीटीवी में कैद

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूरा घटनाक्रम थाने में लगे सीसीटीवी कैमरे में दर्ज है। एसपी ने बताया कि मामले की जांच मानवाधिकार आयोग की गाइडलाइन के आधार पर की जा रही है।

ब्लैक फंगस के मामूली लक्षणों को भी न करें नजर अंदाज https://senani.in/2021/05/24/black-fungus-always-monitor-and-control-blood-sugar-level-steroids-a-strict-no-no-for-mild-covid-19-patients/

ये हुए निलंबित

फिलहाल, इस मामले में थाने के ओडी पदाधिकारी, केस के अनुसंधानकर्ता व महिला सिपाही को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। एसपी ने बताया कि पूरे मामले की जांच मानवाधिकार आयोग की गाइडलाइन के आधार पर की जा रही है।

Leave a Reply