16 मई, 2021 का दैनिक राशिफल : Daily Horoscope 16 May 2021

सेनानी.इन || डिजिटल डेस्क

ज्योतिषाचार्य डॉ. सुधानंद झा बता रहे हैं, सभी 12 राशियों के जातकों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन? कैसा रहेगा आपका व्यावसायिक और पारिवारिक जीवन? आचार्य दिन को शुभ बनाने के भी उपाय बता रहे हैं।

वृष राशि

आज वृष राशि वालों के लिए दिन मिलाजुला रहेगा। कहीं कठिनाई होगी तो कहीं बड़ी सहायता से सफलता मिल जाएगी। इसलिए आज अपनी भावुकता पर नियंत्रण कीजिए। जो संदेह करने वाले काम हों, उनमें आगे मत बढ़िए। कुल मिलाकर आज आपका दिन अच्छा रहेगा। कुछ अच्छे संकेत मिल रहे हैं। परिवार से सहयोग मिल रहा है। आपके विभाग से सहयोग मिल रहा है तो उसका अच्छा उपयोग कीजिए। श्री हनुमानजी और माता महालक्ष्मीजी की पूजा कीजिए। आज का दिन अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य पर ध्यान दीजिए।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए आज बिगड़े हुए कार्यों में सफलता का आगमन होगा। ऐसी स्थिति में आप अपने आवेश पर नियंत्रण कीजिए और कोई भी निर्णय थोड़ा सोच-समझकर लीजिए। मिथुन राशि में चंद्रमा और मंगल दोनों बैठे हुए हैं। आप अपना आत्मबल बढ़ाइए। चंचलता पर नियंत्रण कीजिए। थोड़ा सा मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दीजिए। सफलता मिलेगी। नए मित्रों का योगदान अच्छा रहेगा। श्री दुर्गा जी एवं भगवान विष्णु की पूजा अवश्य कीजिए।

कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन सोच-समझकर काम करने का होगा। आप मन को चंचल नहीं कीजिए। अपने पराक्रम को पहचानें और शांतिपूर्वक आगे बढ़ें। अपनी योजना को आगे बढ़ाइए। सफलता मिल जाएगी। बिना मतलब बाहर मत निकलिए। व्यवसाय से संबंधित कुछ संयोग बनता है तो उसका लाभ उठाइए। ध्यान रहे, अति उत्साह में मत आइए। न ही निराश होइए। आज आप मध्यम मार्ग अपनाइए। श्री शंकर भगवान एवं माता जगदंबा की पूजा कीजिए। घर में शांति बनाइए।

सिंह राशि

सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन छोटी-मोटी बाधाओं को छोड़कर अच्छा रहेगा। रुके हुए कामों में सफलता मिलेगी और अच्छे लोगों का सहयोग मिलेगा। आपको अपने परिवार में, व्यवसाय में सफलता मिलेगी। संपत्ति का उपयोग आज सोच-समझकर कीजिए। माता-पिता से अच्छे से रहिए।

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत सुंदर है। अपने भाग्य को मत कोसिये। पराक्रम और सूझबूझ से आपको सफलता मिलेगी। नौकरी में और घर में नकारात्मक लोगों से विवाद मत कीजिए। आपका भाग्य आपकी प्रतीक्षा में है। मनोबल बढ़ाइए। नए लोगों का अच्छा लाभ लीजिए। ईश्वर की कृपा से आप सफल रहे हैं। श्री दुर्गा माता एवं शिव शंकर भगवान की पूजा अवश्य कीजिए।

तुला राशि

तुला राशि वालों के लिए आज शुभ समाचार का योग है। बच्चों के विषय में सफलता मिलेगी। आप अपने पारिवारिक शांति और मन के उद्वेग पर ध्यान दीजिए। निश्चित रूप से आज का दिन यश और मान-सम्मान के लिए अच्छा रहेगा। श्री शंकर भगवान एवं पीपल वृक्ष में वासुदेव भगवान का ध्यान लाभकारी सिद्ध होगा। आज पीपल वृक्ष का दर्शन जरूर कीजिए। थोड़ा सा अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दीजिए। पेट से संबंधित समस्या है तो आज अपने खान-पान पर नियंत्रण कीजिए।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन इतना आसान नहीं है तो कठिन भी नहीं है। आप जहां भी हाथ बढ़ाएंगे, आपको रुकावट का अनुभव होगा। किंतु, मन पर नियंत्रण कर आप आगे बढ़ेंगे। सोच-समझकर निर्णय लीजिएगा। जहां रुकावट थी, वहां सफलता की प्राप्ति होगी। इसीलिए किसी के कहने पर या अपने मन के संदेह के आधार पर आप नकारात्मक नहीं सोचिए। विवाहित हैं तो प्रेम से रहिए। जमीन और मकान से संबंधित काम बन सकते हैं। आपका पूरा साल जमीन के लिए मकान के लिए अच्छा रहेगा।

धनु राशि

धनु राशि वालों के लिए आज का दिन मिश्रित फल देने वाला होगा। आपको लगेगा, जो काम आसानी से हो जाएगा, उसमें अड़चन आ जाएगी। इस अड़चन को दूर करने के लिए आपको अपनी चंचलता पर नियंत्रण करना होगा। बिना-सोचे समझे किसी से बैर अथवा मैत्री करने की जरूरत नहीं है। आज तटस्थ होकर रहिए। बच्चों पर पूरा ध्यान दीजिए। जो गर्भवती माताएं हैं, वह अपने बच्चे पर पूरा ध्यान दें। गैस की समस्या वाले लोग गैस प्रधान भोजन न करें। शांति बनाकर रहिए। आज आपका लकी दिन है। मानसिक शांति बनाइए।

मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए आज का दिन हर प्रकार से खुशखबरी का है, किंतु आपको अपने मानसिक स्वास्थ्य पर और बच्चों के व्यवहार पर ध्यान देना होगा। शत्रु के उपद्रव से परेशान होकर विवाद न करें। आपका शत्रु और आपकी समस्या स्वयं शांत हो जाएगी। अपनी वाणी और धन के उपयोग में संतुलन लाइए। श्री कृष्ण भगवान एवं माता जगदंबा की पूजा कीजिए। इधर-उधर ध्यान मत भटकाएं। अंधविश्वास से दूर रहिए।

कुंभ राशि

बड़े भाग्यशाली हैं आप। जो काम आपके नहीं हो रहे थे, आज प्रयास कीजिए सफलता मिलेगी अथवा सफलता का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा। इसीलिए छोटी-छोटी बाधाओं से छोटी-छोटी बातों से दुखी मत होइए, बल्कि शांत चित्त से दिन बिताइए। अनायास अच्छे संकेत ही होंगे। श्री राधा-कृष्ण एवं श्री सूर्य भगवान की पूजा कीजिए।

मीन राशि

मीन राशि वालों आज से आरंभ कर पूरे साल कोई भी निर्णय ऐसा न लें, जो बहुत जोखिम भरा हो। आज कोई भी भारी निर्णय सोच समझकर लीजिएगा। आपके प्रभाव में विधि का दिन है। घर-परिवार और कार्यालय में अच्छा परिणाम मिलेगा। इसलिए छोटी-छोटी बातों पर भावुक मत होइए। श्री विष्णु भगवान एवं श्री दुर्गा जी की पूजा अवश्य कीजिए।

Leave a Reply