बिहार के ग्रामीण क्षेत्रों में एम्बुलेंस की कमी होगी दूर

मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत प्रत्येक प्रखंड में दो लाभार्थियों को एम्बुलेंस खरीदने पर मिलेगा 50 प्रतिशत या अधिकतम दो लाख रुपये तक का अनुदान

योजना के क्रियान्वयन को लेकर जिलाधिकारी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की बैठक

16 मई तक निर्धारित अर्हता वाले कर सकते हैं आवेदन, अधिकारियों को पात्रों को ढूंढने का निर्देश

senani.in

अविनाश पांडेय || बिहारशरीफ

मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत परिवहन विभाग द्वारा प्रत्येक प्रखंड में दो लाभुकों को अनुदानित दर पर एंबुलेंस खरीदने की मंजूरी दी गई है। इसके तहत प्रत्येक प्रखंड में अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति संवर्ग के एक तथा अति पिछड़ा वर्ग के एक लाभुक को एंबुलेंस खरीदने पर 50 प्रतिशत या अधिकतम दो लाख रुपये का अनुदान दिया जाएगा। निर्धारित श्रेणी के लोग 16 मई तक आवेदन दे सकते हैं।

योजना के जरिये ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सीय सहायता के लिए मरीज को अस्पताल ले जाने-लाने में काफी सहूलियत होगी।

एम्बुलेंस खरीदने वालों को तुरंत उपलब्ध कराएं अनुदान राशि

अधिकारियों के साथ डीएम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये की बैठक। फोटो साभार : नालंदा जिला प्रशासन

योजना के त्वरित क्रियान्वयन को लेकर नालंदा के जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने गुरुवार को सभी अनुमंडल पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की। इसमें अधिकारियों को पात्र लोगों से आवेदन लेने और जल्द से जल्द एम्बुलेंस खरीद सुनिश्चित करने के लिए कहा गया। एंबुलेंस खरीदने वालों को जल्द अनुदान राशि का भुगतान करने का निर्देश दिया गया। सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं जिला परिवहन पदाधिकारी इसकी मॉनिटरिंग करेंगे।

मास्क वितरण में लाएं तेजी

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों में मास्क वितरण में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने छह-छह मास्क प्रति परिवार की दर से वितरित कराने को कहा। मास्क का क्रय जीविका एवं खादी ग्रामोद्योग के माध्यम से सुनिश्चित किया जाना है। जिला पंचायत राज पदाधिकारी एवं सभी अनुमंडल पदाधिकारी को मास्क वितरण की प्रतिदिन मॉनिटरिंग सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।

Leave a Reply