नालंदा में रेस्टोरेंट के पास खड़ी थी अंग्रेजी शराब से लदी पिकअप वैन, एक गिरफ्तार

उत्पाद विभाग की छापेमारी, पांच लाख रुपये है बरामद शराब की कीमत

अविनाश पांडेय || बिहारशरीफ

इस वैश्विक महामारी में भी शराब तस्कर सक्रिय हैं। हालांकि, नालंदा पुलिस और उत्पाद विभाग ने ऐसे तस्करों की कमर भी तोड़ रखी है। ताजा मामला नालंदा जिले के कतरीसराय थाना क्षेत्र का है। यहां उत्पाद विभाग की टीम ने एक साथ करीब पांच लाख रुपये मूल्य की अरुणाचल प्रदेश निर्मित अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप पकड़ी है। इस मामले में रंजन कुमार नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

उत्पाद अधीक्षक विजय शेखर दुबे ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के सैदी भोड़ स्थित एक रेस्टोरेंट के समीप खड़ी पिकअप वैन में भारी मात्रा में इंग्लिश शराब रखी है। सूचना के तत्काल बाद शराब की बरामदगी को लेकर उत्पाद इंस्पेक्टर विजय कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम का नेतृत्व इंस्पेक्टर विजय कुमार कर रहे थे।

पिकअप में थीं अंग्रेजी शराब की 2904 बोतलें

छापेमारी दल द्वारा मौके पर पहुंचकर रेस्टोरेंट के समीप खड़ी पिकअप वैन को जब्त कर लिया गया। तलाशी के दौरान वैन से अंग्रेजी शराब की करीब 2904 बोतलें बरामद की गईं। जब्त शराब की कीमत करीब पांच लाख रुपये है। उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि शराब अरुणाचल प्रदेश से मंगाई गई थी। इस मामले में रंजन कुमार नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। जबकि, अन्य लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। यह छापेमारी शुक्रवार को की गई। उत्पाद विभाग की इस कार्रवाई के बाद शराब माफिया में हड़कंप है। उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार रंजन कुमार से शराब के संबंध में कई अहम जानकारी ली गई है। निकट भविष्य में इससे संबंधित कुछ और गिरफ्तारियां की जाएंगी।

Leave a Reply