07 मई, 2021 का दैनिक राशिफल : Daily Horoscope 07 May 2021

सेनानी.इन || डिजिटल डेस्क

ज्योतिषाचार्य डॉ. सुधानंद झा बता रहे हैं सभी 12 राशियों के जातकों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन? कैसा रहेगा आपका व्यावसायिक और पारिवारिक जीवन? आचार्य दिन को शुभ बनाने के भी उपाय बता रहे हैं।

मेष

आज का दिन आपकी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति के लिए अच्छा रहेगा। व्यवसाय में धन लाभ होने में कुछ विलंब हो रहा है तो उसकी चिंता न करें। प्रेम जीवन में नई ऊर्जा का संचार होगा। परिवार का माहौल छोटी सी बात पर बिगड़ सकता है, लेकिन सायंकाल तक सब ठीक हो जाएगा। संतान की मनमानी के कारण आज आपको कुछ चिंता सता सकती है। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में गुरुजनों के साथ से सफलता मिलेगी। यदि कोई नया व्यवसाय करने का मन बना रहे हैं तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। सायंकाल का समय आप अपने मित्रों के साथ किसी पार्टी में व्यतीत करेंगे।

वृष 

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आज विकास के क्षेत्र में आपके अनुभव दूसरे लोगों को भापने लगे हैं। कुछ दिन बाद नए अवसर भी मिल सकते हैं। भाई बंधुओं से आपकी तालमेल की कमी रहेगी। आपके विचारों में उलट कार्य करने पर बहसबाजी हो सकती है। आज आपकी सेहत और गृहस्थ जीवन दोनों में उतार-चढ़ाव लगे रहेंगे। आर्थिक स्थिति कड़ी मेहनत करने के बाद बेहतर हो जाएगी और आपकी आमदनी भी बढ़ेगी। व्यापार के लिए की गई यात्राएं लाभदायक रहेंगी। आज आपको अपने भाई के विवाह की चिंता सता सकती है।

मिथुन

आज का दिन आपके लिए निश्चित परिणाम लेकर आएगा। आज आप व्यस्तता के बीच अपनी लव लाइफ के लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे। इससे जीवन साथी प्रसन्न नजर आएंगे। कार्यक्षेत्र के वातावरण में आपके अनुसार सुधार आएगा और सहकर्मियों का सहयोग मिलने से समय पर प्रोजेक्ट पूरा होगा। इसके बावजूद आपको भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचना चाहिए। आज आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए कुछ धन व्यय कर सकते हैं। इससे आपकी आर्थिक स्थिति पर बोझ पड़ेगा, लेकिन यदि आप सोच समझकर धन व्यय करेंगे, तो अच्छे परिणाम मिलेंगे।

कर्क

आज का दिन आपकी सोच से एकदम विपरीत रहेगा। आज आप सोचेंगे कुछ और लेकिन होगा कुछ और। व्यवसाय में यदि आप आज कोई निर्णय लेंगे तो वह आपके लिए उत्तम रहेगा। दैनिक कारोबारियों को आज नया कॉन्टैक्ट मिलने की संभावना बन रही है। नौकरीपेशा लोग अगर करियर से संबंधित किसी प्रस्ताव पर विचार कर रहे हैं तो उसके सभी पहलुओं पर विचार कर लें। भाई-बहनों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा और रिश्ते में मजबूती आएगी। प्रेम जीवन में आज आपको प्यार व सम्मान प्राप्त हो सकता है। कार्य व्यवसाय में आज आपको अपनी पुरानी योजनाओं से ही लाभ मिलेगा।

सिंह

आज का दिन आपके लिए उत्तम सफलता दिलाने वाला रहेगा, लेकिन आपको अपनी वाणी एवं व्यवहार को संतुलित रखना होगा। यदि आज व्यापार में कोई जोखिम लेना पड़े तो अवश्य लें क्योंकि आपको इसमें भरपूर लाभ होगा। ऑफिस में अधिकारियों से संबंधों में सुधार आएगा। राजकीय पक्ष से संबंधित जातकों के लिए आज समय अनुकूल रहेगा। आज आपको अपनी आय और व्यय दोनों में संतुलन बनाकर रखना होगा। यदि ऐसा नहीं किया तो आपको आर्थिक स्थिति की चिंता सता सकती है।

कन्या

आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। भाई बंधुओं से सीमित व्यवहार रखना ही बेहतर रहेगा। आज आपका पारिवारिक वातावरण सामान्य रहेगा, लेकिन पलभर में खुशी एवं पलभर में उदासी बनी रहेगी। सेहत आज कुछ नरम गरम रह सकती है। ऑफिस में यदि आपके पास अधूरे कार्य पड़े हैं तो समय निकालकर उनको पूरा अवश्य करें। आज आप अपनी माताजी के लिए कोई उपहार खरीद सकते हैं। यदि साझेदारी में कोई व्यापार चल रहा है तो उसमें आपको उत्तम लाभ प्राप्त होगा।

तुला

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आज आपको संतान के अच्छे कार्य करते देख मन में प्रसन्नता रहेगी। कार्य क्षेत्र में निवेश करने से स्थितियां नियंत्रण में आ सकती हैं और बेहतर लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। कई दिनों से चली आ रही आर्थिक तंगी में आज कमी आएगी, लेकिन धन लाभ आंशिक होगा। आज आपको संतान की शिक्षा के लिए कुछ धन खर्च करना पड़ सकता है। आज आप कोई नई प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो उसके लिए दिन उत्तम नहीं है। आज आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए भी कुछ धन व्यय करेंगे। अपने रूठे जीवनसाथी को मनाने का हर संभव प्रयास करेंगे।

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। व्यवसाय में पूर्व में लिए गए निर्णय आज सार्थक होंगे। इससे लाभ की परिस्थितियों का विकास होगा। यदि साझेदारी में कोई व्यापार चल रहा है तो आज उसमें उत्तम लाभ प्राप्त होगा। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। परोपकार के कार्यों में आज कुछ धन व समय दोनों व्यतीत होगा। आज आपका सामाजिक क्षेत्र भी बढ़ा हुआ दिखेगा। आज भाई बंधु आपके लिए लाभकारी सिद्ध होंगे, लेकिन आपके द्वारा दी गई आर्थिक अथवा अन्य प्रकार की सहायता का दुरुपयोग हो सकता है। सायंकाल का समय आप अपनी संतान के विवाह से संबंधित चर्चा पर व्यतीत करेंगे।

धनु

आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज आपके परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम आयोजित होने के योग बन रहे हैं, जिसमें परिवार के सभी सदस्य बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। किसी विवाह योग्य सदस्य के लिए रिश्ते की बात हो सकती है। जीवनसाथी से आज भेंट और उपहार मिलने की संभावना बनती दिख रही है। प्रेम जीवन में नए उत्साह व उमंग का अनुभव करेंगे। यदि आपको कोई स्वास्थ्य रोग परेशान कर रहा था तो उसके कष्ट में आज वृद्धि हो सकती है। आज आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए व्यापार में नए-नए बदलाव लाएंगे।

मकर

आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहेगा। काफी समय से यदि किसी मित्र के साथ तनाव चल रहा था तो वह आज समाप्त होगा। भाई के सहयोग से पारिवारिक बिजनेस में चली आ रही समस्याएं समाप्त होंगी। आर्थिक पक्ष उत्तम बना हुआ है और दैनिक व्यापारियों को लाभ होगा। शत्रु पक्ष को आज आप कमजोर न समझें, अन्यथा परेशानी उठानी पड़ सकती है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को आज सुखद परिणाम प्राप्त होंगे। आज आपके सामाजिक क्षेत्र की ख्याति चारों ओर फैलेगी, जिससे आपके कुछ नए मित्र भी बनेंगे। सायंकाल का समय आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ देव दर्शन के लिए जा सकते हैं।

कुंभ

आज का दिन आपको विजय दिलवाने वाला रहेगा, लेकिन इसके लिए आपको समय का सदुपयोग करना होगा। ससुराल पक्ष से आज संबंध मधुर होंगे और उनका सहयोग भी मिलेगा। राजकीय पक्ष से नए सौदों के अवसर प्राप्त होंगे। पिता के मार्गदर्शन से कार्य क्षेत्र में आ रही समस्याओं का समाधान मिलेगा। राजनीति से जुड़े लोगों को आज अच्छा जनसमर्थन प्राप्त होगा। नौकरी में भी आज आपको अपने काम से काम रखना होगा, नहीं तो शत्रु आप की चुगली कर सकते हैं और अधिकारी आप से नाराज हो सकते हैं। सायंकाल का समय आप अपने परिवार के सदस्यों की समस्याओं को सुनने में व्यतीत करेंगे।

मीन

आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहेगा। दिन में किसी कार्य को लेकर उत्साहित रहेंगे, वह चलते चलते दोपहर बाद ही पूर्ण हो सकेगा। व्यापार से संबंधित किसी भी कार्य में आज तुरंत निर्णय लें अन्यथा लाभ के अवसर का उचित फल नहीं मिल पाएगा। आज आप अपने पिताजी के स्वास्थ्य के लिए कुछ परेशान रह सकते हैं। इसलिए उनको बाहर के खान-पान से परहेज कराएं। यदि आपका कोई कार्य लंबे समय से रुका हुआ था तो वह आज आपके मित्र के सहायता से पूरा हो सकता है। सायंकाल के समय आपके घर मेहमानों का आगमन हो सकता है। इसमें कुछ धन भी व्यय होगा।

Leave a Reply