बिहारशरीफ टाउन में एक घर से मिले इतने हथियार, देखकर पुलिस अधिकारी भी हैरान

घर में छिपकर रखे गए थे देसी राइफल, एक देसी पिस्तौल, एक कंट्री मेड पिस्तौल, सात जिंदा कारतूस, पुलिस को तस्करी की आशंका

senani.in

अविनाश पांडेय/बिहारशरीफ

आरोपित से बरामद हथियार

बिहारशरीफ टाउन क्षेत्र से पुलिस ने माॅडिफाइड हथियारों के जखीरे के साथ जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। साथ में एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है। ये सभी हथियार एक घर से बरामद किए गए हैं। एक घर से इतने हथियार मिलने से पुलिसकर्मी भी हैरान हैं।

पुलिस की इंटेलिजेंस विंग की सूचना पर सदर एसडीओपी शिब्ली नोमानी ने नगर थाना क्षेत्र के राजा कुआं मोहल्ला निवासी स्वर्गीय प्रसादी महतो के पुत्र सुरेंद्र महतो उर्फ झौरी महतो के घर पर दबिश दी। दबिश में नगर थाने के प्रभारी थानाध्यक्ष पुलिस अवर निरीक्षक श्रीमंत कुमार सुमन एवं नगर थाने की पुलिस टीम शामिल थी।

बुधवार को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में सदर एसडीओपी शिब्ली नोमानी ने बताया कि इस मामले में कुछ और महत्वपूर्ण गिरफ्तारियां होने के आसार हैं। पुलिस ने उक्त मकान से एक देसी राइफल, एक देसी पिस्तौल, एक कंट्री मेड पिस्तौल, सात जिंदा कारतूस और एक मोबाइल फोन बरामद किया है। बरामद हथियार माॅडिफाई (स्वरूप को बदलना) किए गए हैं। पुलिस को शक है कि तस्करी के लिए इन हथियारों को रखा गया था। इस मामले में गिरफ्तार सुरेंद्र महतो उर्फ झौरी महतो से पूछताछ की जा रही है।

एसडीपीओ ने कहा कि यह जांच का विषय है कि आखिर हथियारों को मॉडिफाई करने के पीछे गिरफ्तार अभियुक्त की क्या मंशा थी? किस उद्देश्य से हथियार व कारतूस को जमा किया जा रहा था? इनके संबंध किन-किन लोगों से हैं? यह हथियार किनके पास पहुंचाए जाने थे? प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एसडीपीओ ने कहा कि बरामद मोबाइल फोन का सीडीआर (कॉल डिटेल रिकॉर्ड) निकाला जाएगा। इसके आधार पर यह तय हो जाएगा कि गिरफ्तार हथियार तस्कर के संबंध किन-किन लोगों से हैं?

फिलहाल, इस मामले में पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर गिरफ्तार हथियार तस्कर से कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विशेष पूछताछ की जा रही है।

पहले भी हो चुकी बरामदगी

इससे पूर्व भी शहरी क्षेत्र से बड़ी मात्रा में हथियार व कारतूस की बरामदगी की जा चुकी है। 26 मई 2018 को बिहार थाना क्षेत्र के कटरापार मोहल्ले के एक घर में छापेमारी की गयी थी। इस दौरान घर से तीन देसी पिस्तौल, 101 जिंदा कारतूस, सात लाख 88 हजार 500 रुपये नकद व शराब की छह बोतलें बरामद की गई थीं।

Leave a Reply