नालंदा : दीपनगर पुलिस का खुलासा, घाटों से बगैर चालान बालू का हो रहा था उठान

बड़े घोटाले की आशंका, नौ ट्रैक्टर बालू जब्त, माफिया में हड़कंप

अविनाश पांडेय, बिहारशरीफ

थाने में खड़े दीपनगर पुलिस द्वारा जब्त वाहन।

दीपनगर थाना पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है। पुलिस के अनुसार जिले के घाटों से बगैर चालान प्रतिदिन भारी मात्रा में बालू का उठान हो रहा है। पुलिस ने जल्द ही कई और बड़े खुलासे करने के संकेत दिए हैं। बताया जा रहा है कि इस फरेब में कई नामचीन चेहरों को पुलिस सामने लाएगी।

मंगलवार को दीपनगर थानाध्यक्ष मुश्ताक अहमद को गुप्त सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के देवधा बिजवनपर गांव के समीप से घाटों से चोरी किए नौ ट्रैक्टर बालू को किसी स्थान पर पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। सूचना के तत्काल बाद दीपनगर थाना अध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक ने अपनी टीम के साथ देवधा गांव पहुंचकर नौ ट्रैक्टर बालू जब्त कर लिया। हालांकि, पुलिस के पहुंचने से पूर्व सभी चालक ट्रैक्टर छोड़कर मौके से फरार हो गए। थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस मामले की जांच गहनतापूर्वक कर रही है। इस गोरखधंधे में किन-किन लोगों की अहम भूमिका है? उसकी भी जांच की जा रही है। फिलहाल संबंधित जब्त ट्रैक्टरों के मालिकों के विरुद्ध थाने में पुलिस के बयान पर प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि नालंदा जिले में एक बड़ा रैकेट काम कर रहा है, जो दबंगई से जिले के विभिन्न घाटों से बालू घाटों के कर्मचारियों की मिलीभगत से अवैध रूप से बालू का उठान करता है और उसे काला बाजार में बेच देता है। दीपनगर थाना पुलिस की इस कार्रवाई से बालू माफिया में हड़कंप है।

Leave a Reply