नालंदा में बहला-फुसला कर युवक का अपहरण

साढ़े पांच लाख की मांगी फिरौती, 12 घंटे के भीतर अपहृत को पुलिस ने कराया मुक्त

दो अपहर्ता गिरफ्तार, हथियार, कारतूस और मोबाइल फोन बरामद

बिहारशरीफ || अविनाश पांडेय

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी और उनके बारे में जानकारी देते अधिकारी

नालंदा पुलिस के आगे अपराधी बौने साबित हो रहे हैं। अपराध का स्वरूप चाहे जैसा हो, विजय का पताका पुलिस ही लहराती है। ताजा मामला एक फिरौती के अपहरण से जुड़ा है। पुलिस ने इस मामले को महज 12 घंटे में सुलझा दिया। इतना ही नहीं, अपहृत युवक की सकुशल बरामदगी भी की। दो अपहर्ता भी गिरफ्तार हुए। अपहर्ताओं के पास से एक देसी पिस्तौल, एक जिंदा कारतूस व तीन मोबाइल फोन बरामद हुए हैं।

मामले की विस्तृत जानकारी देते हुए सदर एसडीओपी शिब्ली नोमानी ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि एक अप्रैल 2021 को नगर थाने में नालंदा जिले के गिरियक थाना क्षेत्र के गिरियक गांव निवासी विजय यादव ने अपने छोटे भाई अजय यादव का अपहरण फिरौती के लिए करने की प्राथमिकी संबंधित थाने में दर्ज कराई। पीड़ित ने बताया कि अपहृत भाई के मोबाइल फोन से अपहर्ताओं ने साढ़े पांच लाख रुपये की भी मांग की। रुपये न देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी। एसडीओपी ने बताया कि यह प्राथमिकी चार-पांच अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध दर्ज की गई।

इसके बाद एसपी के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया। टीम में एसडीओपी शिब्ली नोमानी, सर्किल इंस्पेक्टर गुलाम सरबर, इंस्पेक्टर सह नगर थानाध्यक्ष दीपक कुमार, जिला खुफिया इकाई के पुलिस अवर निरीक्षक राजेश कुमार, पुुलिस अवर निरीक्षक खुुर्शीद आलम को शामिल किया गया। पुलिस टीम तत्काल कार्यवाही प्रारंभ करते हुए वैज्ञानिक अनुसंधान के बल पर अपहरणकर्ताओं के पास पहुंच गई।

पुलिस टीम ने जिले के रहुई थाना क्षेत्र के देकपुरा गांव से अपहृत को बरामद कर लिया। प्रेस कांफ्रेंस में एसडीपीओ नेे बताया कि देकपुरा गांव के दीपक सिंह पिता मिथिलेश सिंह के घर से युवक की बरामदगी की गई। अपहृत युवक ने पुलिस को बताया कि अपराधियों ने बहला-फुसलाकर उसी की मोटरसाइकिल से उसका अपहरण कर लिया। उक्त गांव के एक कमरे में लोहे की जंजीर के साथ उन्हें बांध दिया गया था। इतना ही नहीं, उस कमरे में उसे यातनाएं भी दी गईं। अपराधियोंं द्वारा युवक के शरीर को सिगरेट सेे जलाया गया। इस मामले में पुलिस ने रहुई थाना क्षेत्र के देकपुरा गांव निवासी मिथिलेश सिंह ने पुुत्र दीपक सिंह एवं नगर थाना क्षेत्र के एतबारी बाजार निवासी पप्पू चौधरी के पुुत्र सन्नी चौधरी को गिरफ्तार किया है। इस अपहरण कांड के मामलेे में कई और अपराधियों की पहचान की गई हैै। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

Leave a Reply