राज्य की टॉप-10 सूची में नालंदा के चार विद्यार्थी, डीएम और एसपी ने किया सम्मानित

इंटर की परीक्षा में जिले का मान बढ़ाने वालों को प्रशस्ति पत्र, मोमेंटो और प्रोत्साहन राशि देकर किया गया सम्मानित

अविनाश पांडेय || बिहारशरीफ

होनहारों को सम्मानित करते अधिकारी

इंटरमीडिएट परीक्षा 2021 में नालंदा जिले के छात्र-छात्राओं ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। जिले के चार विद्यार्थियों ने टॉप-10 में जगह बनाई है।

विज्ञान संकाय में श्रीमती परमेश्वरी देवी गर्ल्स हाईस्कूल, बिहार शरीफ की सोनाली कुमारी ने राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त कर जिले का गौरव बढ़ाया है।

साथ ही किसान कॉलेज के नवीन कुमार ने राज्य में दूसरा तथा नूरसराय कॉलेज की प्रियांशु राज ने राज्य में पांचवां स्थान प्राप्त किया। कला संकाय में लाल सिंह त्यागी ग्रामीण महाविद्यालय, औंगारीधाम की छात्रा श्वेता रानी ने राज्य में चौथा स्थान प्राप्त किया है।

इन सभी टॉपर छात्र-छात्राओं को जिला प्रशासन की तरफ से सम्मानित किया गया। नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह, पुलिस अधीक्षक हरिप्रसाथ एस. एवं नगर आयुक्त अंशुल अग्रवाल ने इन छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र, मोमेंटो एवं प्रोत्साहन राशि देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं के अभिभावक तथा संबंधित विद्यालय/महाविद्यालय के शिक्षक भी मौजूद रहे।

जिलाधिकारी ने विद्यार्थियों से की कैरियर के बारे में बातचीत

विद्यार्थियों को सम्मानित करने के बाद जिलाधिकारी शयोगेंद्र सिंह ने लगभग एक घंटे तक सभी छात्र-छात्राओं से एक अभिभावक की तरह बातचीत की। सभी विद्यार्थियों से उन्होंने भविष्य के लक्ष्य के बारे में जानकारी ली। छात्र-छात्राओं ने भी जिलाधिकारी से कैरियर को लेकर अनेक तरह के प्रश्न पूछे, जिसका उन्होंने एक अभिभावक के रूप में दिया। साथ ही भविष्य के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए उपयुक्त सुझाव भी दिया। इस अवसर पर अपर समाहर्ता एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी भी मौजूद थे।

Leave a Reply