नालंदा में रंग में भंग, अनियंत्रित ट्रक दुकान में घुसा, होली के लिए खरीदारी कर रहे लोगों को कुचला, दुकानदार समेत पांच की मौत

घटना से गुस्साए लोगों ने पुलिस पर किया पथराव, एक दारोगा जख्मी

मुख्यमंत्री ने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये देने की घोषणा की, पूरा क्षेत्र छावनी में तब्दील

senani.in

अविनाश पांडेय, बिहारशरीफ

हादसे के बाद घटनास्थल पर पड़ा मलबा और मौजूद लोग फोटो क्रेडिट : senani.in

नालंदा में होली की पूर्व संध्या पर एक बुरी खबर सामने आई है। यहां रविवार शाम एक बेकाबू ट्रक दुकानों में घुस गया। इसकी चपेट में आने से एक दुकानदार समेत पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि, कई अन्य लोग जख्मी हो गए। घटना से आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर पथराव करते हुए नारेबाजी की। पथराव में एक एएसआई के जख्मी होने की सूचना है। उधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये देने की घोषणा की है। घटनास्थल पर तनाव बना हुआ है।

पुलिस के अनुसार रविवार शाम छह बजे के आसपास जहानाबाद से एक ट्रक नालंदा की ओर आ रहा था। थाना गेट के समीप ही अनियंत्रित होकर वह दुकानों में जा घुसा। इससे एक दुकानदार और ग्राहकों समेत पांच की मौत हो गई। बाजार में होली की खरीदारी करने के लिए बड़ी संख्या में लोग जुटे थे।

पुलिस के अनुसार मृतकों में प्रद्युम्न बिंद, कौशल बिंद समेत अन्य लोग शामिल हैं। घटना के बाद इलाके में अफरा तफरी और चीख-पुकार मच गई। निजी क्लिनिक हो या फिर सरकारी अस्पताल, सभी जगह लोगों की भारी भीड़ देखी गई। स्थानीय लोगों के अनुसार मृतकों की संख्या और ज्यादा हो सकती है।

नालंदा के पुलिस अधीक्षक एवं जिलाधिकारी ने हादसे में पांच व्यक्तियों के मरने की पुष्टि की है। घटना के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतक के परिजनों को सहायता के रूप में चार-चार लाख रुपये देने की घोषणा की है।

Leave a Reply