कपड़ा कारोबार की आड़ में कर रहे थे शराब की तस्करी, पति-पत्नी गिरफ्तार

नालंदा की दीपनगर पुलिस की बड़ी सफलता, होली पर अंग्रेजी शराब बेचने की पति-पत्नी की साजिश का भंडाफोड़, कब्जे से 118 कार्टन शराब बरामद

posted by senani. in

बिहारशरीफ/अविनाश पांडेय

शराब तस्करी के आरोप में गिरफ्तार दंपति की कपड़ा फैक्ट्री में एक तिजोरी की जांच करते पुलिसकर्मी

पति-पत्नी काफी समय से कपड़ों के व्यवसाय से जुड़े थे। घर परिवार सुख-शांति से चल रहा था। अचानक शराब के कारोबार में आ गए। घर से ही शराब की तस्करी करने लगे। होली करीब है। इसमें बड़ा मुनाफा कमाने के लिए दोनों ने बड़ी तैयारी कर ली।दीपनगर थाना क्षेत्र स्थित अपनी होजरी रेडीमेड कपड़ा फैक्ट्री से भी शराब की दुकानदारी शुरू कर दी। इसकी भनक इंस्पेक्टर सह दीपनगर थानाध्यक्ष मुश्ताक अहमद को लगी। फिर क्या था, थानाध्यक्ष ने टीम के साथ दबिश दी। वहां से हरियाणा व पंजाब निर्मित अंग्रेजी शराब के 118 कार्टन यानि कुल दो हजार छह सौ चौदह बोतलें जब्त की गईं। मौके से दंपति को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दो मंजिला मकान भी सील

दीपनगर थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार होने वालों में कृष्णा होजरी रेडीमेड कपड़ा फैक्ट्री के संचालक गोरेलाल उर्फ सीताराम और इनकी पत्नी सुलेखा कुमारी शामिल हैं। पुलिस ने इनके दो मंजिला मकान को भी सील कर दिया है।

निकाला जा रहा मोबाइल का डिटेल, कुछ और गिरफ्तारियां जल्द

प्रारंभिक पूछताछ में दोनों पति-पत्नी ने कई अहम जानकारी पुलिस को उपलब्ध कराई हैं। इनके पास से विभिन्न बैंकों में खोले गए अकाउंट के पासबुक, दो आधार कार्ड, दो पैन कार्ड सहित कई और कागजात बरामद किए गए हैं। थानाध्यक्ष ने बताया कि जांच में यह बात सामने आई है कि दोनों पति-पत्नी कपड़ा व्यवसाय की आड़ में शराब का कारोबार कर रहे थे। चूंकि, होली नजदीक है। इसलिए इन दोनों द्वारा बड़ी मात्रा में शराब की खेप मंगवाई गई थी। इसकी गुप्त जानकारी बुधवार को पुलिस को लगी। जानकारी के तत्काल बाद सदर एसडीपीओ डॉ. शिब्ली नोमानी के नेतृत्व में दंपति की दुकान एवं घरों में दबिश दी गई। छापेमारी में महिला पुलिस को भी शामिल किया गया। उनके पास से मिले दो मोबाइल फोन का सीडीआर निकाला जा रहा है। पुलिस यह जानने का प्रयास कर रही है कि शराब के धंधे में और किन-किन लोगों की संलिप्तता है। निकट भविष्य में इनसे जुड़ी कई और लोगों की गिरफ्तारी की जाएगी। इस छापेमारी में पुलिस निरीक्षक सह दीपनगर थानाध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद, पुलिस अवर निरीक्षक कामेश्वर प्रसाद, हवलदार दिलीप कुमार, सिपाही संतोष कुमार, मनीष कुमार, महिला सिपाही मनीषा कुमारी एवं प्रतिमा कुमारी की अहम भूमिका रही। इससे पूर्व भी दीपनगर थाना अध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद द्वारा शराब की कई बड़ी खेप पकड़ी जा चुकी हैं।

Leave a Reply