नालंदा : कई मामलों में वांछित नीतीश साथी के साथ गिरफ्तार

दीपनगर पुलिस ने आरोपितों से कट्टा और कारतूस भी किया बराम

सेनानी.इन
अविनाश पांडेय/बिहारशरीफ

कड़ी मेहनत एवं पूरी निष्ठा के साथ अपराध एवं विधि व्यवस्था पर नियंत्रण को लेकर पुलिस महानिरीक्षक केंद्रीय क्षेत्र पटना से पुरस्कृत होने वाले दीपनगर थानाध्यक्ष मुस्ताक अहमद ने एक बार फिर बड़ी कामयाबी हासिल की है। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर दीपनगर थानाध्यक्ष ने प्रोफेशनल क्रिमिनल के लिए जिले में चर्चित नीतीश को उसके एक सहयोगी के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से एक कंट्री मेड पिस्टल और तीन जिंदा कारतूस बरामद किए।

गिरफ्तार अपराधियों में चंडी थाना क्षेत्र के ओलीपुर गांव निवासी स्वर्गीय लाला प्रसाद का 23 वर्षीय पुत्र नीतीश कुमार उर्फ सूरज उर्फ राहुल एवं चंडी थाना क्षेत्र के हरपुर गांव निवासी स्वर्गीय कृष्णा प्रसाद का 25 वर्षीय पुत्र विवेक कुमार उर्फ नीरज कुमार शामिल हैं। थानाध्यक्ष ने बताया कि बुधवार देर शाम अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में विशेष वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। वहां थाना क्षेत्र के न्यू बाईपास में समस्ती गांव के समीप वाहन चेकिंग के दौरान दीपनगर थानाध्यक्ष मोहम्मद मुस्ताक अहमद ने बाइक सवार दो युवकों को रुकने का इशारा किया। पुलिस को देखते ही बाइक सवार दोनों युवक फरार होने लगे। उन्हें थानाध्यक्ष द्वारा काफी मुस्तैदी से पकड़ लिया गया।

तलाशी के दौरान अपराधियों के पास से पिस्टल व कारतूस बरामद किए गए। थानाध्यक्ष ने बताया कि नितीश कुमार उर्फ सूरज का आपराधिक इतिहास रहा है। वह नाम बदल-बदलकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया करता था। उस पर चंडी एवं सिलाव थाने में कई गंभीर मामले दर्ज हैं। पुलिस उसकी गिरफ्तारी को लेकर काफी दिनों से प्रयासरत थी। इस गिरफ्तारी में थानाध्यक्ष के अलावा सिपाही रूपेश कुमार, सिपाही प्रवीण कुमार, सिपाही रवि शंकर कुमार और सिपाही जितेंद्र कुमार की अहम भूमिका रही। थानाध्यक्ष ने बताया कि पूछताछ के दौरान कई अहम जानकारी पुलिस के हाथ लगी है। गिरफ्तार नीतीश एक पेशेवर अपराधी के रूप में जिले में चर्चित रहा है। पुलिस निकट भविष्य में कई और महत्वपूर्ण गिरफ्तारियां करने जा रही है।

Leave a Reply