नालंदा : मंडल कारागार में मिले तीन मोबाइल फोन

जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने की सुबह-सुबह छापेमारी, मामले की जांच शुरू

अविनाश पांडेय, बिहारशरीफ/सेनानी.इन

प्रतीकात्मक तस्वीर

नालंदा के प्रभारी जिलाधिकारी -सह-अपर समाहर्ता नौशाद अहमद और पुलिस अधीक्षक हरि प्रसाथ एस द्वारा बुधवार तड़के मंडल कारागार बिहारशरीफ में छापेमारी की गई।

प्रभारी जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के साथ अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सहित अन्य अधिकारी भी इस छापेमारी में शामिल हुए। अधिकारियों ने यहां सुबह 5:30 बजे से 7:30 बजे तक लगभग दो घंटे सभी वार्डों की जांच की। इस दौरान बगैर सिम और बैटरी के तीन मोबाइल फोन जब्त किए गए। जिलाधिकारी ने अधीक्षक मंडल कारागार को अवांछनीय सामग्रियों का प्रवेश जेल में रोकने का निर्देश दिया। इसके साथ ही जेल में मिले मोबाइल फोन की भी जांच शुरू हो गई है।

कुछ सीसीटीवी मिले खराब

जांच में जेल परिसर में लगे कुछ सीसीटीवी भी खराब पाए गए। इन्हें तुरंत ठीक कराने का निर्देश डीएम द्वारा दिया गया। साथ ही जेल के बंदियों के नियमित स्वास्थ्य परीक्षण एवं प्राथमिक उपचार के लिए निर्धारित रोस्टर के अनुरूप चिकित्सक एवं पैरामेडिकल स्टाफ की उपस्थिति सुनिश्चित कराने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया गया। बंदियों के सुधारात्मक कार्य के तहत पुस्तकालय, खेलकूद एवं मनोरंजन के साधन के उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए गए।

Leave a Reply