जानिए, बीकेटी के इस कॉलेज में खुला है पैड बैंक

ग्रामीण महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए सृजन संस्था की एक और सराहनीय पहल

senani.in, डिजिटल डेस्क

पैड बैंक के उद्घाटन अवसर पर मौजूद चंद्रशेखर आजाद पब्लिक इंटर कॉलेज, बक्शी का तालाब की छात्राएं।

मिशन शक्ति को कारगर बनाते हुए सृजन फाउंडेशन के माहवारी स्वच्छता अभियान ‘हिम्मत’ के तहत ग्रामीण परिवेश के विद्यालयों में हिम्मत पैड बैंक खोले जा रहे हैं, ताकि किशोरियों को कम रेट में आसानी से सेनेटरी पैड की उपलब्धता सुनिश्चित की जा सके।

इसी क्रम में शुक्रवार को चौथे पैड बैंक का उद्घाटन चंद्रशेखर आजाद पब्लिक इंटर कॉलेज, बक्शी का तालाब, लखनऊ में किया गया। यह उद्घाटन स्कूल की शिक्षिका उषा कश्यप एवं सृजन फाउंडेशन के संरक्षक मनोज सिंह चौहान द्वारा फीता काटकर किया गया।

छात्रा को सौंपी गई चाबी

पैड बैंक के उद्घाटन अवसर पर मौजूद सृजन फाउंडेशन के पदाधिकारी, कॉलेज की शिक्षिकाएं और छात्राएं।

इस अवसर पर हिम्मत अभियान के को-ऑर्डिनेटर डॉ. अमित सक्सेना द्वारा छात्राओं को पीरियड के सभी पहलुओं से अवगत कराया गया। उपस्थित सभी लोगों ने संस्था के इस प्रयास की सराहना की और कहा कि इस प्रकार के पैड बैंक ज्यादा से ज्यादा जगहों पर खोले जाने चाहिए। महावारी एक ऐसा विषय रहा है, जिस पर कोई भी बात करने से हिचकिचाता था। इस प्रकार के प्रयास से यह हिचकिचाहट दूर होगी। उषा कश्यप द्वारा पैड बैंक की चाबी छात्रा कोमल को सौंपी गई और उनको एक माह के लिए पैड बैंक का मैनेजर नियुक्त किया गया।

समारोह में ये थे मौजूद

छात्राओं को जानकारी देते सृजन फाउंडेशन के पदाधिकारी डॉ. अमित सक्सेना एवं अन्य विशेषज्ञ।

इस अवसर पर कॉलेज के मैनेजर दिनेश कुमार कश्यप, प्रधानाचार्य सीताराम, ब्रेकथ्रू संस्था से माला एवं कॉलेज की शिक्षिकाएं उपस्थित रहीं।

पैड बैंक के उद्घाटन अवसर पर मौजूद शिक्षिकाएं और छात्राएं।

Leave a Reply