22 अगस्त 2020 : आज का राशिफल

प्रसिद्ध ज्योतिषी आचार्य डॉ सुधानंद झा के अनुसार एक, चार, सात और नौ अंकों वालों के लिए आज का दिन विशेष लाभकारी है। आज गजकेसरी योग, सर्वांग योग, लक्ष्मी योग, बुधादित्य योग और शुभवशी जैसे महत्वपूर्ण लाभदायक योग बन रहे हैं। आप जिस किसी भी राशि के हों, कोई फर्क नहीं पड़ता। प्रयास करने पर सभी राशि वालों को सीधे-सीधे सफलता मिलेगी। चाहे राशिफल कैसा भी क्यों न हो। संयमित रहिए। कारण, गुरु चंडाल योग भी है। आचार्य कहते हैं कि विश्वास जितना बड़ा व्यक्तित्व प्रदान करता है, अंधविश्वास उतना ही पतन की ओर ले जाता है। इसीलिए आप अपने कर्म और ईश्वर पर विश्वास कीजिए। वह आपको सफलता अवश्य देंगे।

मेष

आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है। आज आपको व्यावसायिक और प्रशासनिक क्षेत्रों में लाभ होगा। आज आप जैसा सोचेंगे, लगभग वैसी ही सफलता मिलेगी। किंतु, गलत काम के लिए दंड भी मिलेगा। आज आप अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दीजिए। मन को चंचल मत कीजिए। हनुमानजी और माता दुर्गा की पूजा अवश्य कीजिए। आपको पेट और कब्ज की समस्या पर ध्यान देना पड़ेगा।

वृष

आज का दिन लेन-देन के लिए अच्छा नहीं है। मल-मूत्र से संबंधित समस्या हो सकती है। मन को स्थिर कीजिए। दोहरे चरित्र वालों से सावधान रहिए। आपका हर काम सफल होगा। यात्रा का भी योग बन रहा है। शंकर भगवान और माता महालक्ष्मी की पूजा करें।

मिथुन

आज का दिन चंचलता पर नियंत्रण कर आगे बढ़ने का होगा।आज आप धैर्य और सूझबूझ से काम कीजिए। दिनभर सफलता मिलेगी। छोटी-छोटी बातों के लिए चिंता मत कीजिए। हर बात को ह्रदय से मत लीजिए। विश्वास रखिए, आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है। माता जगदंबा और विष्णु भगवान की पूजा अवश्य कीजिए।

कर्क

आज धनागम का और छोटे-छोटे कार्यों में सफलता का भी योग है। इसीलिए आज आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखिए। भाषा और व्यवहार संयमित रखिए। आज आप अच्छी सफलता प्राप्त करेंगे। शंकर भगवान और विष्णु महालक्ष्मी की पूजा से आज आपका दिन मंगलमय रहेगा।

सिंह

आज खुशखबरी का दिन है। आप कोई भी काम अच्छी तरह सोचकर कीजिए। समाज में, कार्यालय में आज आपका बोलबाला रहेगा। इसलिए अपनी प्रतिभा और अपने बुद्धि का सही उपयोग कीजिए। भावुकता में न आएं। मन और चित्त को हनुमानजी में लगाइए। सूरज भगवान की पूजा कीजिए।

कन्या

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा है। छोटी-छोटी बातों पर चंचल मत होइए। आज आपकी असफलता सफलता में बदल जाएगी। बस अपनी दृष्टि और वाणी पर नियंत्रण कीजिए। माता जगदंबा और विष्णु भगवान की आराधना कीजिए। आपका दिन मंगलमय रहेगा।


आज गणेश चतुर्थी है, गणपति बप्पा हर लेंगे आपके सारे दुख

22 अगस्त यानी शुक्रवार को गणेश चतुर्थी है। घरों में गणपति बप्पा पधार चुके हैं। भक्तजन गुरुवार को पूजा-पाठ की खरीदारी में व्यस्त रहे। गणेश चतुर्थी का क्या महात्म्य है? भगवान गणेश कैसे प्रसन्न होंगे? जैसे तमाम सवालों का जवाब हमारे YouTube channel #senani news पर आचार्य डॉ सुधानंद झा जी दे रहे हैं। आपसे आग्रह है कि वीडियो अंत तक देखें। साथ ही हमारे चैनल को लाइक, शेयर और सब्सक्राइब अवश्य कीजिए ताकि इस चैनल में ज्योतिषाचार्य का जब भी कोई नया वीडियो आए, आप तक पहुंचे। वीडियो देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करिए।

https://youtu.be/NDie-OHHE34


तुला

आज कोई भी योजना सोच समझकर लागू कीजिए। अनियंत्रित क्रोध पर नियंत्रण कीजिए। शंकर भगवान और राधा-कृष्ण की पूजा कीजिए।

वृश्चिक

आपके लिए आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है। जो काम बहुत दिनों से रुके हैं, उनमें आप सफल होने जा रहे हैं। घरेलू और विभागीय रूप से संतुलित रहिए। हनुमानजी, सूरज भगवान और राधा-कृष्ण की पूजा कीजिए। आज आप सफल होने जा रहे हैं।

धनु

धनु राशि वालों के लिए आज का दिन स्वास्थ्य और धन संपत्ति के लिए महत्वपूर्ण होगा। स्वार्थी लोग आपको परेशान करेंगे। इसीलिए किसी से बात करते समय संयमित रहिए। आज आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा। अपने परिवार और बच्चों के साथ मिलकर रहिए। शंकर भगवान और विष्णु भगवान की आराधना कीजिए। मां जगदंबा का ध्यान कीजिए।

मकर

आज का दिन कुल मिलाकर सफलता का है। आपका निर्णय आपकी सफलता को प्रभावित करेगा। इसीलिए आप ऐसा कोई निर्णय मत लीजिए, जिससे कोई आपको हानि न हो। आप धैर्य और संगम का परिचय दीजिए। 90% सफलता और 10% असफलता का दिन है। आज राधा-कृष्ण और भगवान भोलेनाथ की पूजा कीजिए। आज आपका दिन अच्छा रहेगा।

कुंभ

आज का दिन अपने आपमें महत्वपूर्ण होगा। धन का आगमन होगा। योजनाओं में सफलता मिलेगी और अपनी वाणी पर नियंत्रण रखते हैं तो दिनभर सफलता मिलेगी। राधा-कृष्ण और सूर्य भगवान की आराधना कीजिए। आज मंगल ही मंगल है।

मीन

आप संयम और आत्मविश्वास का परिचय दीजिए। आपका काम बनेगा। सफलता मिलेगी। विष्णु भगवान और माता जगदंबा की आराधना कीजिए। आपको सफलता मिलेगी। आज का दिन आपके लिए मंगलमय होगा।

(आप हमारे इस पोर्टल को फॉलो करें, ताकि काम की खबरें हम आप तक पहुंचाते रहें)

Leave a Reply