मंदिर में मर्डर

जमशेदपुर में अधिवक्ता की हत्या, भाजमो अध्यक्ष अमूल्यो समेत चार गिरफ्तार, कोर्ट के पास वकीलों ने किया सड़क जाम, हड़ताल पर गए

senani.in

जमशेदपुर, संवाददाता

बिरसानगर थाना क्षेत्र अंतर्गत जोन नंबर एक स्थित हरि मंदिर में बीती रात अपराधियों ने तेजधार हथियार से हमला कर अधिवक्ता व भाजपा नेता प्रकाश यादव की हत्या कर दी।

मामले में बिरसानगर पुलिस टेल्को से भारतीय जनमोर्चा (भजमो) के बिरसानगर मंडल अध्यक्ष अमूल्यो कर्मकार समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। हत्या का कारण जमीन विवाद बताया जा रहा है।

अधिवक्ताओं में उबाल

इस हत्याकांड के खिलाफ अधिवक्ताओं ने कोर्ट के कामकाज को ठप कर दिया। इसके बाद वकीलों ने कोर्ट के पास सड़क को जाम कर दिया। जमशेदपुर बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बताया कि इस हत्याकांड को लेकर झारखंड बार काउंसिल के पदाधिकारी जमशेदपुर आएंगे। उन्होंने कहा कि हत्याकांड के आरोपियों का केस कोई भी वकील नहीं लड़ेगा। वरिष्ठ अधिवक्ता सुधीर कुमार पप्पू ने सरकार से अधिवक्ता सुरक्षा कानून लागू करने की मांग की है।

मंदिर में बैठे थे प्रकाश, तभी गाड़ी से उतरे हत्यारों ने कर दी हत्या

घटना बीती देर रात की है। प्रकाश यादव अपने घर से कुछ ही दूरी पर हरि मंदिर में बैठे हुए थे। इसी बीच गाड़ी से अपराधी पहुंचे और तलवार तथा भुजाली से हमला कर प्रकाश को मौत के घाट उतार दिया।

इनकी हुई गिरफ्तारी

अधिवक्ता हत्याकांड में भजमो बिरसानगर मंडल अध्य्क्ष अमूल्यो कर्मकार, गौतम घोष, संतोष सांडिल, भूला दास को गिरफ्तार कर लिया। मृतक के परिवार वालों व उसके अधिवक्ता भाई का आरोप है कि अमूल्यो कर्मकार ने ही जमीन विवाद के कारण हत्या कराया है। वहीं, दूसरी तरफ अमूल्यो कर्मकार ने प्रकाश यादव की हत्या में शामिल होने से इनकार किया है।

Leave a Reply