आखिरकार मारा गया विकास दुबे

उज्जैन से लाते समय कानपुर में दुर्घटनाग्रस्त हुई पुलिस की गाड़ी, इसी दौरान बगल में बैठे पुलिसकर्मी की पिस्तौल छीनकर फरार होने के दौरान हुई मुठभेड़ में मारा गया विकास

senani.In

डिजिटल डेस्क

हफ्तेभर से सुर्खियों में रहा कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर फरार हुआ अपराधी विकास दुबे कानपुर में शुक्रवार सुबह पुलिस और एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मारा गया।

उज्जैन से लाते समय कानपुर पुलिस लाइन से कुछ दूर पहले जिस गाड़ी में विकास दुबे लाया जा रहा था, वह दुर्घटनाग्रस्त होकर पलट गई। इसी दौरान विकास दुबे साथ में बैठे पुलिसकर्मी की पिस्टल छीनकर भागने लगा। इस पर अन्य गाड़ियों में सवार पुलिस और एसटीएफ कर्मियों से उसकी मुठभेड़ हो गई। इसमें विकास दुबे गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। विकास को कानपुर के हैलट अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

हफ्तेभर पहले की थी आठ पुलिसकर्मियों की हत्या

विकास दुबे ने हफ्तेभर पहले कानपुर के बिकरु गांव में अपने घर पर दबिश देने पहुंची पुलिस टीम पर साथियों के साथ हमला कर दिया था। इसमें आठ पुलिसकर्मी शहीद हुए थे। साथ ही कई घायल भी हुए थे। इसके बाद से ही विकास दुबे फरार चल रहा था। उसके साथ पुलिस टीम पर हमला करने वाले पांच अपराधी पहले ही मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं। दो दर्जन अपराधियों की फोटो कानपुर पुलिस ने जारी की है, जिन्होंने पुलिस टीम पर हमला किया था।

विकास उज्जैन में हुआ था गिरफ्तार

पुलिसकर्मियों की हत्या कर फरार हुआ विकास दुबे गुरुवार को उज्जैन के महाकाल मंदिर परिसर में दर्शन करने जाते समय नाटकीय ढंग से वहां के गार्ड द्वारा पहचाने जाने के बाद पकड़ा गया था। इसके बाद यूपी एसटीएफ और पुलिस की टीम उसे कानपुर लेकर आ रही थीं। इसी दौरान ये मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में एसटीएफ के एक जवान को भी गोली लगी है।

पत्नी, बेटा और नौकर लखनऊ में पकड़े गए थे

विकास दुबे का लखनऊ के कृष्णानगर की इंद्रलोक कॉलोनी में भी मकान है। वहीं उसके भाई दीप प्रकाश का मकान है। विकास के मकान में उसकी पत्नी अपने बेटे के साथ रहती थी। घटना के बाद से विकास की पत्नी अपने बेटे के साथ गायब हो गई थी। विकास की पत्नी और बेटे को गुरुवार शाम कृष्णानगर में उनके घर के पास ही पकड़ा गया था। थोड़ी देर में उसका नौकर भी पकड़ा गया था। इन तीनों को भी पुलिस कानपुर ले जाकर पूछताछ कर रही है। जबकि, विकास दुबे के भाई दीप प्रकाश का अभी तक पुलिस पता नहीं लगा सकी है। (फोटो क्रेडिट : सोशल मीडिया)

Leave a Reply