कर्ज से मुक्ति दिलाएंगे ये उपाय

भगवान भोलेनाथ की आराधना कर आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं भक्त

डिजिटल डेस्क

आप कर्ज से परेशान हैं। दिन-रात मेहनत के बावजूद कमाई में बरकत नहीं है। कर्ज है कि खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। … तो परेशान न हों। हर समस्या का समाधान होता है। इसका भी समाधान है। आपको करने होंगे कुछ साधारण उपाय, जिनसे प्रसन्न होकर शिवजी आपकी हर मनोकामना पूर्ण करेंगे।

हर महीने आती है शिवरात्रि

जमशेदपुर निवासी प्रसिद्ध ज्योतिषी आचार्य डॉ सुधानंद झा का कहना है कि हिन्दू पंचांग में हर महीने एक शिवरात्रि पड़ती है। इसे मासिक शिवरात्रि कहते हैं। हर मासिक शिवरात्रि को सूर्यास्‍त के समय घर में बैठकर अपने गुरुदेव का स्मरण कर शिवजी का स्मरण करें। साथ ही नीचे दिए गए 17 मंत्र बोलें। जिनके सिर पर कर्ज ज्यादा हो, वो शिवजी के मंदिर में जाकर दीया जलाकर ये 17 मंत्र बोलें। पुराणों के अनुसार इससे कर्ज से मुक्ति अवश्य मिलेगी।

आपको इन सत्रह मंत्रों का करना है उच्चारण

-ॐ शिवाय नम:

-ॐ सर्वात्मने नम:

-ॐ त्रिनेत्राय नम:

-ॐ हराय नम:

-ॐ इन्द्र्मुखाय नम:

-ॐ श्रीकंठाय नम:

-ॐ सद्योजाताय नम:

-ॐ वामदेवाय नम:

-ॐ अघोरह्र्द्याय नम:

-ॐ तत्पुरुषाय नम:

-ॐ ईशानाय नम:

-ॐ अनंतधर्माय नम:

-ॐ ज्ञानभूताय नम:

-ॐ अनंतवैराग्यसिंघाय नम:

-ॐ प्रधानाय नम:

-ॐ व्योमात्मने नम:

-ॐ युक्तकेशात्मरूपाय नम:

आर्थिक परेशानी से बचने के लिए करें ये उपाय

आचार्य के अनुसार हर महीने में शिवरात्रि (मासिक शिवरात्रि-कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी) आती है। जिसके घर में आर्थिक कष्ट रहते हैं, वो इस दिन शाम के समय जप-प्रार्थना करें और शिव मंदिर में दीप-दान करें।

ये उपाय बदल देंगे आपकी जिंदगी

शिवरात्रि पर रात में जब 12 बज जाएं तो थोड़ी देर जगकर जप और श्री हनुमान चालीसा का एक बार पाठ करें। भगवान शंकर अवश्य आपकी आर्थिक परेशानी दूर करेंगे।

शिवरात्रि का महात्म्य

मासिक शिवरात्रि के दिन शाम को जब सूर्यास्त हो रहा हो, तब एक दीये में पांच लंबी बत्तियों को एक में मिलाकर शिवलिंग के आगे जलाएं। बैठकर भगवान शिव के नाम का जप और प्रार्थना करें। इससे व्यक्ति के सिर से कर्ज जल्दी उतरता है। साथ ही आर्थिक परेशानियां भी दूर होती हैं।

Leave a Reply