अगली बार मौका मिला तो हर खेत में सिंचाई के लिए पहुंचाएंगे पानी : नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वर्चुअल सम्मेलन के अंतिम दिन अरवल, जहानाबाद, औरंगाबाद, गया और नवादा के जदयू कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

संवाददाता, पटना

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मेरी रुचि संपत्ति अर्जित करने में नहीं है। हम तो सिर्फ काम करना जानते हैं। उन्होंने कहा कि हम साधारण आदमी हैं। कोई अमीर तो हैं नहीं, माल बनाने वाले आज कहां हैं, पूरी दुनिया देख रही है।
मुख्यमंत्री वर्चुअल सम्मेलन के आखिरी दिन शुक्रवार को अरवल, जहानाबाद, औरंगाबाद, गया और नवादा के जदयू कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

हम काम करते हैं, राज नहीं

राजद पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा काम उन लोगों को ठीक नहीं लगता, जो अपने शासन में सिर्फ राज करते थे। हम काम करते हैं। इसीलिए वे लोग मुझे हटाना चाहते हैं। हमने पंचायतों में महिलाओं को 50% आरक्षण दिया। बच्चियों को साइकिल दी। इन दोनों योजनाओं ने बिहार के समाज को बदल दिया।

सात निश्चय किए लागू

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने हर कार्यकाल में पहले से ज्यादा काम किया। पहले पांच साल से ज्यादा दूसरे पांच साल में, दूसरे से ज्यादा तीसरे कार्यकाल के साढ़े चार साल में। वर्ष 2015 में हमने सात निश्चय लागू किए थे। अगली बार मौका मिलने पर हर खेत तक सिंचाई के लिए पानी पहुंचा देंगे। कृषि प्रधान राज्य बिहार के लिए यह बहुत बड़ा काम होगा। हर घर बिजली पहुंचाने के बाद हर खेत तक बिजली पहुंचाने पर काम चल रहा है। कहा कि सरकार के इन सकारात्मक कार्यों की चर्चा कार्यकर्ता अपने क्षेत्रों में करें और दुष्प्रचार करने वालों से सचेत व सतर्क रहने की बात जनता को बताएं। बता दें कि बिहार में अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसलिए सभी पार्टियों की गतिविधियां बढ़ गई हैं। जदयू का वर्चुअल सम्मेलन इसी की कड़ी है।

Leave a Reply