फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में चयनित झारखंड की 12 खिलाड़ियों को खेल कॉम्प्लेक्स रांची में मिलेगा प्रशिक्षण

खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग की सचिव पूजा सिंघल ने झारखंड स्टेट स्पोर्ट्स प्रमोशन सोसाइटी (जेएसएसपीएस) के कार्यों की समीक्षा के दौरान दिया निर्देश

संवाददाता, रांची

खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग की सचिव पूजा सिंघल ने फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में चयनित झारखंड की 12 खिलाड़ियों के लिए खेल कॉम्प्लेक्स, रांची में रहने एवं प्रशिक्षण की व्यवस्था के निर्देश दिए हैं। विश्व कप के लिए चयनित इन खिलाड़ियों को गोवा फुटबॉल संघ द्वारा गोवा में प्रशिक्षण दिया जा रहा था, परंतु लॉकडाउन के कारण प्रशिक्षण बंद होने से यह सभी खिलाड़ी घर आ गई हैं। इससे विश्व कप की तैयारी के लिए इन्हें प्रशिक्षण नहीं मिल पा रहा था। सचिव शुक्रवार को झारखंड स्टेट स्पोर्ट्स प्रमोशन सोसाइटी (जेएसएसपीएस) के कार्यों की समीक्षा कर रही थीं।

छात्रावास में 650 खिलाड़ियों के लिए व्यवस्था

समीक्षा बौठक में सचिव ने सोसाइटी के छात्रावास में कुल 650 प्रशिक्षु खिलाड़ियों के रहने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने सोसाइटी के कार्यों की जानकारी ली तथा झारखंड के खिलाड़ियों के विकास से संबंधित सुझाव मांगे। इस अवसर पर सीईओ द्वारा प्रजेंटेंशन के माध्यम से सोसाइटी द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी गई।

कौन खिलाड़ी कहां से

फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में चयनित झारखंड की 12 खिलाड़ियों में से सात अस्टम उरांव, सुमति कुमारी, अमीषा बाखला, सुधा अंकिता तिर्की, सलीना कुमारी, नीलम तिर्की एवं पुर्णिमा कुमारी सरकार द्वारा संचालित आवासीय प्रशिक्षण केंद्रों की हैं। वहीं, तीन खिलाड़ी सुनिता मुंडा, नीतू लिंडा और अंजली मुंडा साई सैग सेंटर, रांची और दो खिलाड़ी अनिता कुमारी एवं सोनी मुंडा रांची जिले के ओरमांझी के एनजीओ ऑस्कर द्वारा संचालित फुटबॉल अकादमी की हैं।

बैठक में ये थे उपस्थित

बैठक में खेलकूद एवं युवाकार्य विभाग के निदेशक अनिल कुमार सिंह के साथ सोसाइटी के बसाव चौधरी, रत्नेश श्रीवास्तव, आरके जयसवाल, एडी बाधवा, अजय मुकुल टोप्पो, पुष्पा हस्सा, श्रीकान्त पुरवार, बीके मांझी और गायत्री उपस्थित थीं।

Leave a Reply