टीवी सीरियल के नए एपिसोड के लिए अभी करना होगा इंतजार

डिजिटल डेस्क

कोरोना संकट के कारण देश में फिल्मों, टीवी सीरियल, वेब सीरीज, विज्ञापन व अन्य सभी प्रकार की शूटिंग 17 मार्च से बंद है। इसके चलते दर्शकों को पुरानी फिल्मों और टीवी सीरियल के भी पुराने एपिसोड देखकर अपना मनोरंजन करना पड़ रहा है। दर्शकों की बोरियत दूर करने के लिए दूरदर्शन ने रामायण और महाभारत का प्रसारण दोबारा शुरू किया। इसके बावजूद रिकॉर्ड दर्शक इन दोनों सीरियल को मिले।
खैर, आपको बता दें कि अभी एक-दो महीने और आपको टीवी सीरियल के पुराने एपिसोड ही देखने पड़ेंगे। क्योंकि, विश्वस्त सूत्रों के अनुसार टीवी सीरियल की शूटिंग जुलाई में शुरू होने की संभावना है। विज्ञापन की भी शूटिंग जुलाई में शुरू हो सकती है, लेकिन वेब सीरीज और फिल्मों की शूटिंग अक्टूबर से पहले शुरू होने की संभावना नहीं है।

शूटिंग की मिली छूट, लेकिन शर्तें कठिन

महाराष्ट्र सरकार ने शूटिंग के लिए छूट तो दे दी है, लेकिन इसके लिए शर्तें बहुत कठिन रखी हैं। जैसे, सेट पर कोई गले नहीं मिल सकता, किस नहीं कर सकता। साठ साल से ज्यादा उम्र के कलाकारों, बच्चों और गर्भवती महिलाओं को सेट पर आने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा स्टाफ में भी कटौती तथा सेट पर डॉक्टर और एम्बुलेंस की अनिवार्यता जैसी तमाम शर्तें हैं। इन्हें पूरा करना कठिन होगा।

सुरक्षा की भी चिंता

सरकार की शर्तें तो अपनी जगह हैं, लेकिन कलाकार, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाह रहे हैं। बता दें कि भारत में हर साल लगभग दो हजार फिल्में रिलीज होती हैं। फिल्मों की शूटिंग की संख्या के मामले में भारत दुनिया में तीसरे स्थान पर है। इससे देशभर में लाखों लोग जुड़े हैं। इसके अलावा सैकड़ों टीवी सीरियल और वेब सीरीज भी हर साल शूट होते हैं।

Leave a Reply