सत्ता की नहीं, सेवा की राजनीति करती है भाजपा : रघुवर

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पाकुड़ विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की वर्चुअल रैली को किया संबोधित

संवाददाता, जमशेदपुर

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पाकुड़ विधानसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं को शुक्रवार को वर्चुअल रैली के माध्यम से संबोधित किया। उन्होंने कोरोना काल में कार्यकर्ताओं द्वारा की गई जनसेवा को सराहते हुए कहा कि इससे साबित हो गया है कि भाजपा सत्ता की नहीं, बल्कि सेवा की राजनीति करती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की दूरदर्शी सोच व स्पष्ट नीति के कारण विकसित देशों के मुकाबले कोरोना के मामले में भारत में स्थिति नियंत्रण में है।

लोकल उत्पाद को दें बढ़ावा

दास ने देश को आत्मनिर्भर व स्वावलंबी बनाने की दिशा में केंद्र के 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज के एलान को मील का पत्थर बताया। कहा कि हम सबको ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने की दिशा में ‘लोकल के लिए वोकल’ के प्रति लोगों को जागरूक करने की जरूरत है। लोकल उत्पाद एवं लोकल अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देना है। हमें लोकल से ग्लोबल बनना है।

स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज होगी केंद्र सरकार की उपलब्धि

पूर्व सीएम ने केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष को ऐतिहासिक उपलब्धियों वाला बताया। कहा कि मोदी सरकार 2.0 का यह एक साल भारतीय इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज होगा। वर्षों से आर्टिकल 370 निरस्त करने को संकल्पित भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में एक विधान, एक निशान और एक प्रधान के नारे को साकार कर अखंड भारत के सपने को पूर्ण किया। उन्होंने अयोध्या में प्रभु श्रीराम मंदिर के मार्ग की बाधाएं दूर होने को ऐतिहासिक उपलब्धि बताते हुए कहा कि सैकड़ों वर्षों तक कांग्रेस सरकार की वोट बैंक की राजनीति के कारण रामलला को खुले आसमान के नीचे टेंट में रहना पड़ा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व और शालीनता के कारण अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ। वहीं, मोदी सरकार की महत्वपूर्ण उप्लब्धियों में से एक नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी सरकार की स्पष्ट नीति व निर्णायक नेतृत्व के कारण ही असंभव लगने वाला विधेयक सदन में पारित हुआ। इसमें धार्मिक प्रताड़ना के शिकार हिंदू, सिख, ईसाई, बौद्ध, पारसी और जैन शरणार्थियों को भारत की नागरिकता प्रदान की गई।

बांग्लादेशियों की घुसपैठ पर जताई चिंता

पूर्व सीएम रघुवर दास ने पाकुड़ जिले में बिजली की समस्या, अवैध खनन और बांग्लादेशियों की घुसपैठ पर चिंता जताते हुए सतर्क रहने की बात कही। उन्होंने कहा कि लिट्टीपाड़ा में स्वच्छ पेयजल की योजना उनके सरकार के दौरान शुरू हुई थी, जो अभी प्रगति पर है। मोदी सरकार ‘हर घर में नल से जल’ योजना के तहत कार्य कर रही है। इसे 2024 तक पूर्ण करने का लक्ष्य है। दास ने कहा कि जनहित के मुद्दे पर पूरे प्रदेश के कार्यकर्ता आंदोलनों के जरिए राज्य सरकार का ध्यान आकृष्ट कराते रहेंगे।

ये रहे उपस्थित

वर्चुअल रैली में भाजपा जमशेदपुर के महानगर अध्यक्ष दिनेश कुमार, वर्चुअल संवाद के प्रभाकर कुमार प्रसाद, ज्ञान प्रकाश, जयदीप मुखर्जी समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।